वीडियो : अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ बिल्कुल बदल जाएंगे जिले के ये चार रेलवे स्टेशन, डीआरएम ने किया निरीक्षण ..

सभी स्टशनों का नवीनीकरण इस प्रकार किया जाएगा जिससे यात्रियों की यात्रा आरामदायक और बेहतर रहे. सभी स्टेशन पर रूफ प्लाजा और सिटी सेंटरों को स्थापित किया जायेगा. इस योजना के माध्यम से लम्बे प्लेटफार्म, गिट्ठी रहित ट्रैक आदि की सुविधाएं भी दी जाएंगी.


 






- पहली बार बक्सर पहुंचे नवनियुक्त डीआरएम जयंत चौधरी
- रेलवे ओवरब्रिज तथा फुट ओवरब्रिज की भी ली जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्र सरकार की अमृत भारत योजना के तहत चयनित रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. बक्सर जिले के स्थानीय रेलवे स्टेशन के साथ-साथ चौसा, डुमरांव और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन भी इसके लिए चयनित किया गया है. ऐसे में नवनियुक्त डीआरएम जयंत चौधरी ने इन सभी रेलवे स्टेशनों का शनिवार को निरीक्षण किया. डीआरएम बनने के बाद सभी रेलवे स्टेशनों पर उनका पहला आगमन था. हर जगह उन्होंने तकनीकी कर्मियों के साथ विचार-विमर्श करने के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी व कर्मियों के साथ मुलाकात कर उनका परिचय प्राप्त किया तथा संरक्षा, सुरक्षा व समय पालन के रेलवे के उद्देश्यों के प्रति कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करते रहने की बात कही और यह कहा कि बालासोर रेल हादसे जैसी दुर्घटनाओं से हर रेलकर्मी को सबक लेते हुए रेल यात्रियों के लिए बेहतर एवं भरोसेमंद परिवहन का प्रबंध करना चाहिए.

दरअसल, देश में हर रोज लाखों लोग ट्रेनों में यात्रा करते हैं. ऐसे में उन यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो उसके लिए केंद्र सरकार ने पुराने रेलवे स्टेशन में सुधार करने व यात्रियों को आधुनिक सुविधा से जोड़ने के लिए लगभग 1000 छोटे स्टेशन को विकसित करने का ऐलान किया है.

इस योजना के माध्यम से रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधा से भरपूर बनाया जायेगा. यह योजना दीर्घकालिक मास्टर प्लान के लिए तैयार की जारी है. जिसके तहत रेलवे स्टशनों को यात्री प्रतीक्षालय, शौचालय, सोलर प्लांट, वाटर कूलर, एयर कंडीशनर, वाई फाई और डिजिटल घड़ी आदि अन्य सुविधाओं से लैस करेगा. इसके अतिरिक्त पुरानी सुविधा को भी विकसित किया जायेगा. इस सभी स्टशनों का नवीनीकरण इस प्रकार किया जाएगा जिससे यात्रियों की यात्रा आरामदायक और बेहतर रहे. सभी स्टेशन पर रूफ प्लाजा और सिटी सेंटरों को स्थापित किया जायेगा. इस योजना के माध्यम से लम्बे प्लेटफार्म, गिट्ठी रहित ट्रैक आदि की सुविधाएं भी दी जाएंगी.


डीआरएम ने बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप बन रहे आरओबी अन्य समस्याओं के संदर्भ में भी चर्चा की. डीआरएम के साथ एडीआरएम आधार राज, यातायात नियंत्रक रवि भूषण, स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार, उप स्टेशन प्रबंधक शिशिर पांडेय, सीटीआई अजय कुमार, आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार, उप निरीक्षक दिनेश चौधरी समेत अन्य रेलकर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments