नशे की ज़द में बक्सर, गांव में भी फैला हेरोइन का कारोबार, वार्ड सदस्य पति रंगे हाथ गिरफ्तार ..

कुछ दिनों से पुलिस को दोबारा यह सूचना मिल रही थी कि वार्ड सदस्य के पति व उनके कुछ अन्य पारिवारिक सदस्य इस धंधे को सक्रियता से चला रहे हैं. सूचना के आलोक में पुलिस ने पहले रेकी की और फिर वार्ड सदस्य पति 55 वर्षीय सत्येंद्र ठाकुर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. 







- औद्योगिक थाना क्षेत्र के रामोबरिया गांव से हुई गिरफ्तारी
- गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की गिरफ्तारी की कार्रवाई 
- वर्षों से हेरोइन तस्करी का कारोबार किए जाने की चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के रामोबरिया गांव के वार्ड सदस्य पति को पुलिस ने हेरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है, जिसमें पुलिस ने छापेमारी करते हुए आरोपी को रंगे हाथ धर-दबोचा है. ग्रामीण सूत्रों की माने तो वार्ड सदस्य के साथ साथ पूरा परिवार इस धंधे में तकरीबन 15 वर्षों से लगा हुआ है. जिस व्यक्ति को पकड़ा गया है वह पूर्व में भी कई बार जेल यात्रा कर चुका है. जेल से छूटने के बाद वह इसी धंधे में लग जाता है. 

कार्रवाई के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक औद्योगिक थाना क्षेत्र के रामोबारिया गांव में वार्ड संख्या पांच की वार्ड सदस्य कंचन देवी सदस्य के परिवार पर पूर्व में भी कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा हेरोइन के कारोबार से जुड़े होने के आरोप लगते रहे हैं. यह बात पहले प्रमाणित भी हो चुकी है क्योंकि पूर्व में भी वार्ड सदस्य पति गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं पिछले कुछ दिनों से पुलिस को दोबारा यह सूचना मिल रही थी कि वार्ड सदस्य के पति व उनके कुछ अन्य पारिवारिक सदस्य इस धंधे को सक्रियता से चला रहे हैं. सूचना के आलोक में पुलिस ने पहले रेकी की और फिर वार्ड सदस्य पति 55 वर्षीय सत्येंद्र ठाकुर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से चार पुड़िया हेरोइन बरामद हुई है.

सफेदपोशों का भी है संरक्षण?

ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए अभियुक्त को राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त है कई सफेदपोश पकड़े जाने पर उसकी पैरवी भी करते रहते हैं ऐसे में कुछ ही दिनों में एक बार जमानत पर छूटकर चला आता है और फिर सक्रियता से इस धंधे में लग जाता है. सूत्र यह भी बताते हैं कि वार्ड सदस्य सत्ताधारी दल जदयू से भी जुड़ी हुई हैं. वह महिला प्रकोष्ठ की पूर्व प्रखंड अध्यक्ष रह चुकी हैं.

पकड़े गए कारोबारी के पूरे नेटवर्क को खंगाल रही पुलिस :

मामले में औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के पास से चार पुड़िया हेरोइन बरामद की गई है. फिलहाल हेरोइन वजन कराया जा रहा है. गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. साथ में ही पूछताछ में उसने जो कुछ बताया है उसके आधार पर पुलिस पूरे नेटवर्क को खंगालेगी.









Post a Comment

0 Comments