शिक्षा सुधार मिशन में लगे के के पाठक को चौसा चेयरमैन की चेतावनी ..

कहा कि दो तरह के नियम यह दर्शाता है कि शिक्षा विभाग में संगठन को तोड़ने एवं महिलाओं को अपमानित करने के लिए  विशेष अवकाश को संविदा और स्थाई रूप में कह कर यह गैरकानूनी काम अपर मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा किया जा रहा है जो बिहार के महिला शिक्षकों का अपमान है.






- कहा - तुगलकी फरमान जारी करने से महिला शिक्षकों कक परेशानी
- शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कराने की बात गलत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने जब से कमान संभाली है तब से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. हालात यह है कि शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर की भी उनके सामने एक नहीं चल रही. शिक्षा व्यवस्था में ऐसा सुधार हुआ है कि अब शिक्षक नियमित रूप से स्कूल जाने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं. 

अपर मुख्य सचिव के द्वारा शिक्षा विभाग में किए जा रहे व्यापक सुधारों के बीच जिले के जिला के चौसा नगर पंचायत के चेयरमैन किरण देवी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा नियम और  कानून को ताक पर रखकर महिला शिक्षिकाओं पर जुल्म और अत्याचार ढा रहे हैं जो लोकतांत्रिक देश में नहीं किया जा सकता है. चेयरमैन किरण देवी ने कहा कि दो तरह के नियम यह दर्शाता है कि शिक्षा विभाग में संगठन को तोड़ने एवं महिलाओं को अपमानित करने के लिए  विशेष अवकाश को संविदा और स्थाई रूप में कह कर यह गैरकानूनी काम अपर मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा किया जा रहा है जो बिहार के महिला शिक्षकों का अपमान है.

जहां एक तरफ सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने की बात कर रही है वहीं, दूसरी तरफ इनके द्वारा महिलाओं को पीछे धकेलने की बात हो रही है. जो सरासर गलत है. जो महिला शिक्षक 4:00 बजे शाम तक अपने पठन-पाठन एवं कर्तव्य का निर्वहन करेंगे वह महिला शिक्षा 4:00 शाम  से 6:00 बजे शाम तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी यह तुगलकी फरमान है. इसका विरोध करते हुए मुख्य पार्षद किरण देवी ने कहा कि महिला शिक्षकों को आने-जाने एवं सुरक्षा की व्यवस्था कौन देगा और इसकी जवाबदेही किसकी होगी यह तय करना होगा. 

उन्होंने कहा कि महिला शिक्षकों के लिए मुझे सड़क से सदन तक बोलना होगा तो मैं पीछे नहीं हटूंगी. इनके अधिकार को लेकर मैं मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी से एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मुलाकात करूंगी.








Post a Comment

0 Comments