नगर पंचायत चौसा के उपभोक्ताओं पर बिजली गिरा रही कंपनी, पूर्व जिला पार्षद ने खोला मोर्चा ..

मनमाने तरीके से ऊर्जा शुल्क लेने के बावजूद लोगों को वह सुविधाएं नहीं मिल पाती जिसके वह हकदार हैं. रही सही कसर स्मार्ट मीटर पूरी कर दे रहा है जिसके माध्यम से मनमानी बिल वसूली तो हो ही रही है साथ कभी भी बिना पूर्व सूचना के बिजली चली जाने से काफी परेशानी होती है. 






- नगर पंचायत बनते ही बिजली बिल में हुई बढ़ोतरी
- कहा - स्मार्ट मीटर बढ़ा रहा और भी परेशानियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिजली कंपनी उपभोक्ताओं के साथ ज्यादती कर रही है. नगर पंचायत में शामिल होते ही चौसा के उपभोक्ताओं से अधिक दर पर बिल वसूला जाने लगा वहीं, मनमाने तरीके से ऊर्जा शुल्क लेने के बावजूद लोगों को वह सुविधाएं नहीं मिल पाती जिसके वह हकदार हैं. रही सही कसर स्मार्ट मीटर पूरी कर दे रहा है जिसके माध्यम से मनमानी बिल वसूली तो हो ही रही है साथ कभी भी बिना पूर्व सूचना के बिजली चली जाने से काफी परेशानी होती है. यह कहना है पूर्व जिला पार्षद डॉ मनोज यादव का.

वह जिले के चौसा नगर पंचायत के चौसा थर्मल पावर मजदूर यूनियन के बैनर तले बिजली विपत्र में भारी बढ़ोतरी के मद्देनजर कैंप कार्यालय पर बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे. उन्होंने ही कार्यक्रम की अध्यक्षता भी की कार्यक्रम का संचालन समाजवादी नेता रामाशीष कुशवाहा ने किया. विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए डॉ यादव ने बिजली बिलों में मनमानी तरीके से राशि बढ़ाने का विरोध जताया. साथ ही उन्होंने ने कहा कि एक तरफ जहां महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है वहीं दूसरी ओर बिजली की दरों में वृद्धि कर जनता पर अतिरिक्त भार डाला है. साथ ही चौसा नगर पंचायत क्षेत्र में पहले विद्युत उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 3 रुपये का बिल आता था लेकिन वर्तमान में विभाग ने नगर पंचायत क्षेत्र में लगभग 6 रुपये प्रति यूनिट मूल्य कर दिया है. इस यूनिट मूल्य बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं के समक्ष आर्थिक चुनौती उत्पन्न हो गई है.

नगर पंचायत क्षेत्र में किसान, मजदूर, गरीब लोग निवास करते हैं. ऐसे में विद्युत यूनिट के मूल्य में बढ़ोतरी से गरीबों को बिल भुगतान में आर्थिक परेशानी आ रही है.

कार्यक्रम में रामाशीष कुशवाहा, ठाकुर प्रसाद कानू विजय कुमार राम, रामेश्वर चौहान, सलामुद्दीन, जगदंबा राम, कन्हैया माली, श्यामलाल कानू ,राजू चौबे,श्री राम माली जय प्रकाश दिनकर मुनीराम राजेंद्र माली, राजेश माली, मुन्ना खरवा,र हरिशंकर राम, मुनीलाल राम, श्री भगवान कमकर, शिव बिहारी कानू, जोगिंदर कानू, भीम कमकर, लालू यादव, मंगल माली, प्रताप माली सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे.









Post a Comment

0 Comments