सड़क निर्माण राशि के गबन के आरोपी पूर्व मुखिया पर कार्रवाई की मांग ..

ईट सोलिंग बालू भराई एवं पीसीसी सड़क का निर्माण 4 लाख 82 हज़ार 408 रुपये में करना था. तत्कालीन मुखिया अख्तर अली एवं पंचायत सचिव ललन राम तथा कनीय अभियंता के द्वारा कार्य मे भारी अनियमितता की गई तथा छह इंच के जगह केवल दो इंच मोटी ढलाई कराकर रुपयों का बंदरबांट कर लिया. 

 




- पीसीसी ढलाई में निम्न गुणवत्ता का कार्य कर निकाल लिए 4.82 लाख रुपये
- उच्चस्तरीय टीम बनाकर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के सिमरी प्रखंड के काजीपुर गांव  के बाजार में ईट सोलिंग और पीसीसी सड़क निर्माण के दौरान बेहद निम्न गुणवत्ता पूर्व सड़क बनाकर लाखों रुपयों के राशि का बंदरबांट कर लेने का का आरोप लगाते हुए स्थानीय निवासी अशर्फी अंसारी ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष परिवाद दायर किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन केवल संवेदक पर ही कार्रवाई हुई. ऐसे में अन्य भ्रष्टाचरियों का मनोबल बढ़ा हुआ है.

शिकायतकर्ता का यह कहना है कि 14 वें वित्त आयोग की राशि से ग्राम पंचायत काजीपुर के अंतर्गत ईट सोलिंग बालू भराई एवं पीसीसी सड़क का निर्माण 4 लाख 82 हज़ार 408 रुपये में करना था. तत्कालीन मुखिया अख्तर अली एवं पंचायत सचिव ललन राम तथा कनीय अभियंता के द्वारा कार्य मे भारी अनियमितता की गई तथा छह इंच के जगह केवल दो इंच मोटी ढलाई कराकर रुपयों का बंदरबांट कर लिया. 

इस मामले में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष भ्रामक प्रतिवेदन देकर केवल संवेदक के विरुद्ध नीलाम पत्र दायर करवाया गया जबकि मामले में बराबर के दोषी तत्कालीन मुखिया अख्तर अली एवं कनीय अभियंता पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई. जिसके कारण उनका मनोबल बढ़ा हुआ है. ऐसे में उन्होंने अनुरोध किया कि इन सभी के विरुद्ध आरोपी की जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम बनाकर आरोपों की जांच करते हुए उन पर भी कार्रवाई की जाए.









Post a Comment

0 Comments