इस सप्ताह से शुरु होगा "हर गुरुवार भगवान वामन के नाम" कार्यक्रम ..

आधुनिक युग में मंदिर का प्रचार-प्रसार नही होने से बक्सर नगर ही नहीं बल्कि भारत के लोगो को यह नहीं ज्ञात है कि मंदिर जिले में कहाँ स्थित है? इतना ही नहीं मंदिर का जिस तरह से विकास होना चाहिए वह नहीं हो सका. 

 





- अधिवक्ता राघव कुमार पांडेय की पहल पर होगा कार्यक्रम
- ज्यादा से ज्यादा सनातनियों को परंपराओं से जोड़ने की कोशिश

बक्सर टॉप न्यूज़,बक्सर: नगर के वामनेश्वरनाथ मंदिर में 13 जुलाई यानी गुरुवार को विशेष आरती का आयोजन किया जाएगा. साथ ही अब हर सप्ताह यह क्रम चलता रहेगा. इसका आयोजन सामाजिक कार्यकर्ता सह अधिवक्ता राघव कुमार पाण्डेय के पहल पर किया जा रहा हैं. 

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा भगवान वामन मन्दिर में आरती पहली बार नहीं हो रही है बल्कि कई वर्षों से मंदिर प्रशासन के लोग श्री वामनेश्वरनाथ मन्दिर सेवा समिति के तत्वाधान में भगवान वामन की आरती मन्दिर में करते हैं. लेकिन इस आधुनिक युग में मंदिर का प्रचार-प्रसार नही होने से बक्सर नगर ही नहीं बल्कि भारत के लोगो को यह नहीं ज्ञात है कि मंदिर जिले में कहाँ स्थित है? इतना ही नहीं मंदिर का जिस तरह से विकास होना चाहिए वह नहीं हो सका. 

ऐसे में नवीन कार्यक्रम के द्वारा मन्दिर के विकास के लिए एक प्रयास किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मंदिर से जुड़े और देश के समस्त सनातनियों को 
मंदिर का पौराणिक इतिहास ज्ञात हो सके. इतना ही नहीं जो युवा आज अपनी संस्कृति और परंपराओं से विमुख हो रहे हैं उन्हें भी उनसे जुड़ने का मौका मिलेगा.









Post a Comment

0 Comments