टूटकर गिरा हाइटेंशन तार, किसान की मौत ..

कई बार बिजली कंपनी को सूचित किया गया था. अगर समय रहते इस तार को बदल दिया गया होता तो हादसा नहीं होता. अभी भी गांव के कई जगहों से गुजर रहे तार जर्जर होकर लटक रहे हैं. इसके अतिरिक्त क्षेत्र के कई अन्य जगहों पर भी इस तरह की सूचना मिल रही है. 






- राजपुर थाना क्षेत्र के सिसराढ़ गांव का है मामला
- स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने की हाईटेंशन के जर्जर तार बदलने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के सिसराढ़ गांव के बधार में हाइटेंशन तार टूटकर शरीर पर गिरने से एक 25 वर्षीय किसान की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वह अपने खेतों की तरफ टहलने जा रहा था. इस बीच वह गांव से बाहर पूरब दिशा में पानी टंकी के समीप बनी पुलिया पर बैठकर आराम करने लगा तभी पुलिया के पास से ही गुजर रहा जर्जर हाइटेंशन तार टूट कर अचानक उसके शरीर पर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आकर यह बुरी तरह से झुलस गया. 

मृतक की पहचान अक्षय कुमार उर्फ मकु राम के रूप में हुई है. मौत की खबर मिलते ही स्वजनों के बीच कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर पहुंचे हेठुआ के मुखिया ललन रजक, बसपा नेता सरोज साधु, वंश नारायण राम, संतोष चौहान एवं ग्रामीणों ने सरकार से उचित मुआवजा राशि की मांग करते हुए कहा कि बिजली विभाग की तरफ से जर्जर तार को नहीं बदला गया था. इसके लिए कई बार बिजली कंपनी को सूचित किया गया था. अगर समय रहते इस तार को बदल दिया गया होता तो हादसा नहीं होता. अभी भी गांव के कई जगहों से गुजर रहे तार जर्जर होकर लटक रहे हैं. इसके अतिरिक्त क्षेत्र के कई अन्य जगहों पर भी इस तरह की सूचना मिल रही है. फिर भी बिजली विभाग के कर्मी ध्यान नहीं दे रहे हैं. बिजली कंपनी निजी हाथों में होने के बावजूद समय पर मरम्मत का काम नहीं कर रही है.









Post a Comment

0 Comments