नेताओं ने किया नीतीश सरकार के कार्यकाल का गुणगान ..

वादे के मुताबिक इस सरकार को 9 साल में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, जबकि नौकरी मिली मात्र 7 लाख लोगों को. इस दौरान न तो गरीबों को पक्के मकान मिले, न किसानों का एमएसपी बढ़ा और न गंगा की सफाई हुई. 

 





- जदयू व्यवसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के बैनर तले कार्यकर्ता सह प्रशिक्षण सम्मेलन आयोजित
- नेताओं ने किया नीतीश सरकार के कार्यकाल का गुणगान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय में स्थित वृन्दावन वाटिका मैरेज हॉल में किया गया. जिसमें बक्सर, भोजपुर, कैमूर और रोहतास के पदाधिकारी शामिल हुए. ललन सर्राफ के नेतृत्व में बक्सर के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” भी चलाया गया जिसमें जदयू के सैकड़ों पदाधिकारी शामिल हुए.

कार्यक्रम में जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सर्राफ ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने अपने 9 वर्षों के शासनकाल में देश को सिवाय जुमलों के कुछ नहीं दिया. उसके सारे वादे खोखले साबित हुए. वादे के मुताबिक इस सरकार को 9 साल में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, जबकि नौकरी मिली मात्र 7 लाख लोगों को. इस दौरान न तो गरीबों को पक्के मकान मिले, न किसानों का एमएसपी बढ़ा और न गंगा की सफाई हुई. इन 9 वर्षों में देश को आर्थिक मजबूती मिलने की जगह इसका विदेशी कर्ज बढ़ा. किसी भी कीमत पर सरकार में बने रहना ही भाजपा की प्राथमिकता है. भाजपा की वाशिंग मशीन में जाकर सारे भ्रष्टाचारी बेदाग हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति के लिए बिहार की जनता संकल्पित है और नीतीश कुमार हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव में हमारी जीत निश्चित है.

विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि 2019 में भाजपा ने अपने संकल्प-पत्र में कहा था कि खुदरा व्यापार की वृद्धि के लिए राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करेंगे, छोटे व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए जीएसटी के तहत पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराएंगे और किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर हर पंजीकृत व्यापारी को क्रेडिट कार्ड देंगे, लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. केन्द्र की इस भ्रष्ट सरकार ने सिवाय फर्जीवाड़े के कुछ नहीं किया. इनका राष्ट्रवाद का नारा भी फर्जी है. ये सरकार राजनीति की रोटी सेंकने के लिए धर्म और जाति के नाम पर केवल लोगों को लड़ाने का काम करती है.

जदयू की प्रवक्ता अंजुम आरा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिलाओं को विकास की मुख्यधारा में लेकर आए. चाहे वो पंचायती राज एवं नगर निकाय तथा प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति में 50 प्रतिशत आरक्षण हो, सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण हो, बेटियों को शिक्षित करने के लिए साइकिल और पोशाक योजना हो या फिर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए जीविका, हुनर और महिला उद्यमी योजना – महिला सशक्तिकरण के लिए पिछले 17 वर्षों में अनगिनत कार्य हुए.

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने “जदयू की विचारधारा और हमारा प्रचार-तंत्र” विषय पर अपनी बातें रखी और कहा कि श्री नीतीश कुमार ने हमें विचार की ताकत दी है. हमें सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए भाजपा के भ्रामक प्रचार और अनर्गल आरोपों का मुँहतोड़ जवाब देना है.

वहीं, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद ने “संगठन का सशक्तिकरण एवं सदस्यता” विषय पर बोलते हुए कहा कि हमें “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का संदेश हर हाट-बाजार तक पहुँचाना है और व्यवसायियो को एकजुट करना है.

कार्यक्रम में विधानपार्षद व जदयू के प्रदेश कोषाध्यक्ष तथा दोनों प्रकोष्ठों के प्रभारी ललन सर्राफ, विधानपार्षद व जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा, राज्य खाद्य आयोग के चेयरमैन व जदयू नेता विद्यानंद विकल, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद, प्रदेश महासचिव राजू गुप्ता, प्रदेश सचिव गणेश कानू, प्रदेश पदाधिकारी मुकेश जैन, बक्सर जिला जदयू अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, रोहतास जिला जदयू अध्यक्ष अजय कुशवाहा, जदयू नेता पंकज मानसिंहका, राजेश गुप्ता, अभय विश्वास भट्ट, प्रवीण कुमार, तिलकधारी पांडेय, डॉ. ह्रींगमणि, श्री विनोद सिंह, श्री मकसूद आलम सहित प्रदेश एवं प्रमंडल के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. कार्यक्रम की अध्यक्षता धनजी प्रसाद ने की, जबकि संचालन डॉ. अमरदीप ने किया.
 
बाद में ललन सर्राफ के नेतृत्व में बक्सर के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” भी चलाया गया. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक-एक दुकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा और साथ ही नुक्कड़ सभा भी की.









Post a Comment

0 Comments