नवविवाहिता की हत्या, ससुराल वालों पर जहर देने का आरोप ..

शादी के दो तीन दिन बाद ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. दहेज में सोने की चेन और फ्रिज के लिए बेटी पर दबाव बनाया जाने लगा. जब उन्होंने देने में असमर्थता जताई तो पहले नवविवाहिता के साथ मारपीट की गई उसके बाद  जहर देकर हत्या कर दी.






- दो माह पूर्व ही हुई थी शादी
- त्वरित कार्रवाई में पति और सास गिरफ्तार


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने के बाद उसके मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज की मांग नहीं पूरी होने पर जहर देकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. दो माह पूर्व उसकी शादी हुई थी और अब उसकी मौत के बाद परिजन सदमे में है पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के धनसोई थाना क्षेत्र स्थित समहुता गांव के निवासी  संतोष सिंह की बेटी गुड्डी कुमारी(19 वर्ष) की शादी इसी साल 3 मई को बासुदेवा ओपी के अमीरपुर गांव निवासी हृदय नारायण सिंह के बेटे आनंद उर्फ दुर्गेश कुमार सिंह (22 वर्ष)से हिन्दू रिति रिवाज के अनुसार की थी. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि नवविवाहिता को शादी के दो तीन दिन बाद ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. दहेज में सोने की चेन और फ्रिज के लिए बेटी पर दबाव बनाया जाने लगा. जब उन्होंने देने में असमर्थता जताई तो पहले नवविवाहिता के साथ मारपीट की गई उसके बाद  जहर देकर हत्या कर दी.

कहते हैं ओपी प्रभारी : 
ओपी प्रभारी विष्णु देव कुमार आरोपी आनंद कुमार सिंह व उसकी मां सावित्री देवी को गिरफ्तार कर  लिया गया है. पुलिस ने कागजी कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए शव सदर अस्पताल बक्सर भेज दिया गया है. मामले की जांच कर रही है.
विष्णु देव कुमार
प्रभारु, वासुदेवा ओपी









Post a Comment

0 Comments