उत्तरायणी गंगा का पवित्र जल लेकर बाबा नगरी को चले हज़ारों शिवभक्त ..

श्रद्धालुओं का हौसला बढ़ाने के लिए डीजे लगाया गया था. वही वहां कृत्रिम झरना भी बनाया गया था. श्रद्धालु भक्त झरने में नहा अपनी थकान दूर कर रहे थे. महिला पुरुष दोनों डीजे पर शिव भजनों की धुन पर नृत्य भी कर रहे थे.

 






- राष्ट्रीय राजमार्ग पर वन वे ट्रैफिक सिस्टम किया गया लागू
- शिव भक्तों की सेवा के लिए लगाए गए कैम्प

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सावन की दूसरी सोमवारी पर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए बक्सर में रामरेखा घाट से पतित पावनी उत्तरायणी गंगा का जल लेकर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मिनी बाबा धाम कहे जाने वाले ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के साथ-साथ जिले के विभिन्न शिवालयों की ओर प्रस्थान किया रामरेखा घाट पर दिन में 12:00 बजे से देर रात तक श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है जोकि गंगा स्नान कर ब्रह्मपुर धाम के साथ-साथ अन्य शिवालयों की ओर प्रस्थान कर रहे हैं. 

श्रद्धालुओं के लिए जहां प्रशासन के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर वन-वे ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है. वहीं, गोलंबर प्रसिद्ध ह्रदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ राजेश मिश्रा के द्वारा श्रद्धालुओं की सेवा के लिए कैंप लगाया गया है. श्रद्धालुओं के लिए शरबत और पानी तथा फल आदि की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि वह स्वयं बाबा भोलेनाथ के भक्त हैं और शिव भक्तों के लिए वह इस तरह की व्यवस्था कर खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं. 


वही औद्योगिक थाना के आगे बढ़ने पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार बैडमिंटन एसोसिएशन के उमेश सिंह तथा अन्य लोगों के द्वारा श्रद्धालुओं की सेवा के लिए कैम्प लगाया गया था. चुरामनपुर में श्रद्धालुओं का हौसला बढ़ाने के लिए डीजे लगाया गया था. वही वहां कृत्रिम झरना भी बनाया गया था. श्रद्धालु भक्त झरने में नहा अपनी थकान दूर कर रहे थे. महिला पुरुष दोनों डीजे पर शिव भजनों की धुन पर नृत्य भी कर रहे थे.


सात से आठ घंटे में पूरी करते हैं बाबा नगरी की यात्रा :

हमने कुछ शिव भक्त महिला पुरुषों से बात की तो उन्होंने बताया कि मिनी बाबा धाम के रूप में विख्यात ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर को जाने के दौरान वह 40 किलोमीटर की अपनी यात्रा 7 से 8 घंटे की यात्रा पूरी कर ब्रह्मपुर पहुंचते हैं जहां भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर लोक कल्याण की कामना करते हैं. 

छह घन्टे में 20 हज़ार लोगों ने गंगा घाट से उठाया जल, बाबा नगरी को किया प्रस्थान : 

रामरेखा घाट पर मौजूद पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया सोमवार को ब्रह्मपुर धाम में जल अर्पण करने के लिए रविवार को दिन में 12:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक बक्सर के रामरेखा घाट से 20 हज़ार से ज्यादा श्रद्धालु जल लेकर प्रस्थान कर चुके हैं. यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा.









Post a Comment

0 Comments