BIG BREAKING : वीडियो : जिले में 80 रुपये किलो मिलेगा टमाटर ..

जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय में टमाटर की कीमतों में और अधिक गिरावट आयेगी. भारत सरकार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है. इस कड़ी में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं.







 - केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी चौबे ने दी जानकारी
- कहा - सरकार के हस्तक्षेप के बाद टमाटर की थोक कीमत घटी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर टॉप न्यूज़ बक्सर जिले में टमाटर 80 रुपये किलो मिलेगा. नेफेड और एनसीसीएफ के सहयोग से जल्द ही इसके लिए विक्रय पॉइंट खोले जाएंगे. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय में टमाटर की कीमतों में और अधिक गिरावट आयेगी. भारत सरकार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है. इस कड़ी में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं.
इसका असर भी दिख रहा है. बाजारों में टमाटर की कीमतों में भारी गिरावट आई है.

उन्होंने बताया कि नियमित रूप से टमाटर के अन्य वस्तुओं की प्रतिदिन मंत्रालय स्तर पर समीक्षा की जाती है. टमाटर की कीमतों पर भी सरकार की पैनी नजर है. 
देश में कई स्थानों पर जहां कीमतें असाधारण रूप से ऊंची थीं, टमाटर को 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचने के सरकार के हस्तक्षेप के कारण टमाटर की थोक कीमतों में कमी आई है. मौजूद समय में टमाटर 80 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है. उन्होंने बताया कि देश भर में 500 से अधिक प्वाइंटों पर स्थिति का दोबारा आकलन करने के बाद रविवार 16 जुलाई 2023 से इसे अस्सी (80) रुपये प्रति किलोग्राम बेचने का निर्णय लिया गया है नेफेड और एनसीसीएफ  के माध्यम से नोएडा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, पटना, मुजफ्फरपुर और आरा बिक्री हो रही है. ऐसे स्थानों पर मौजूदा बाजार कीमतों के आधार पर सोमवार से इसका विस्तार अधिक शहरों में किया जाएगा जिसमें बक्सर भी शामिल होगा. 12 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर टमाटर की 111.71 रुपए प्रति किलो था. लेकिन सत्यदेव गंज सब्जी मंडी में इसकी कीमत 160 रुपये प्रति किलो ही बिक रहा था.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments