वीडियो : अश्विनी चौबे के बयान से उठा सियासी तूफान : कहा - "बिहार सरकार ने किया अनाज घोटाला .."

झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों के बीच पहुंचे तो वहां यह ज्ञात हुआ कि केंद्र सरकार के द्वारा मुफ्त अनाज वितरण योजना के तहत लोगों को जो अनाज भेजा जाता है. उसके एवज में प्रति राशन कार्ड धारी 40 रुपये की वसूली होती है. जिससे बिहार सरकार अपना जेब भर रही है.





- बोले - भारत सरकार भेजती है निःशुल्क अनाज, बिहार सरकार करती है विक्रय
- बोले केंद्रीय मंत्री - गरीबों के कल्याण के पैसे से सरकार भर रही अपनी जेब


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उनका कहना है कि बिहार सरकार अनाज घोटाला कर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र के नौ साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत वह निचले पायदान के लोगों तक पहुंच कर सरकार से मिलने वाली योजनाओं से उनको हो रहे लाभ के बारे में जानकारी ले रहे हैं. ऐसे में वह झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों के बीच पहुंचे तो वहां यह ज्ञात हुआ कि केंद्र सरकार के द्वारा मुफ्त अनाज वितरण योजना के तहत लोगों को जो अनाज भेजा जाता है. उसके एवज में प्रति राशन कार्ड धारी 40 रुपये की वसूली होती है. जिससे बिहार सरकार अपना जेब भर रही है. 

दरअसल, केंद्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे इन दिनों नौ साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत बक्सर संसदीय क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील हैं. इसी क्रम में वह बक्सर के किला मैदान के समीप झुग्गी-झोपड़ी में लोगों से मिलने के लिए गए थे. वहां से निकलने के बाद उन्होंने जहां आवश्यक खाद्य सामग्रियों की कीमतों को नियंत्रण में रखने की बात कही. वहीं उन्होंने लगे हाथ यह आरोपी लगा दिया कि झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने बताया है कि केंद्र सरकार से मिलने वाला जो खाद्यान्न उन्हें नि:शुल्क मिलना चाहिए था उसके लिए उनसे पैसे वसूले जा रहे हैं. प्रति कार्डधारी 40 रुपये की वसूली हो रही है. 

बिहार सरकार पर लगाया आरोप, एसडीएम को दिया जांच का आदेश :

केंद्रीय मंत्री सांसद ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री जहां गरीब कल्याण के लिए निशुल्क राशन वितरण योजना चला रहे हैं वही उस अनाज के एवज में नकद राशि वसूल कर बिहार सरकार अपनी जेब भर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय स्तर पर अनुमंडल पदाधिकारी को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. 

बहरहाल, केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बयान के बाद सियासी पारा भी चढ़ने की संभावना है. लेकिन, यह केवल बयानबाजी है अथवा इसमें कोई सच्चाई भी है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments