वीडियो : मोहर्रम बजायेंगे जो भी गाना, पहले प्रशासन को होगा सुनाना ..

जो भी गाने ताजिया जुलूस में बजाए जाने हैं उन्हें सबसे पहले पेन ड्राइव में कर थानाध्यक्ष व अन्य वरीय अधिकारियों के पास भेजना होगा, जहां गानों को बजाकर चुना जाएगा और फिर उन्हें बजाने की अनुमति दी जाएगी.





- बिना अनुमति के नहीं बजाए जा सकेंगे ताजिया जुलूस में गाने
- थाने में जमा किए जाएगा गाने का पेनड्राइव

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मोहर्रम में डीजे पर जो धार्मिक गीत बजाए जाएंगे उसके लिए पहले या प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि कई अति उत्साही लोग धर्म के नाम पर उन्माद फैलाते हैं और इससे समाज में वैमनस्यता बढ़ जाती है. ऐसे में प्रशासन ने ताजिया जुलूस निकालने वाली कमेटियों के साथ-साथ डीजे संचालकों को भी सख्त हिदायत दी है कि वह जिन गानों को बजाना चाहते हैं सबसे पहले उन्हें सुनाकर प्रशासनिक अनुमति ले लें.

बताया जा रहा है कि जो भी गाने ताजिया जुलूस में बजाए जाने हैं उन्हें सबसे पहले पेन ड्राइव में कर थानाध्यक्ष व अन्य वरीय अधिकारियों के पास भेजना होगा, जहां गानों को बजाकर चुना जाएगा और फिर उन्हें बजाने की अनुमति दी जाएगी. बाद में वही पेनड्राइव डीजे संचालकों को दिया जाएगा जो कि ताजिया जुलूस में गाने बजाएंगे.

अगर बदला गाना तो जेल होगा जाना :

जो गाने प्रशासनिक स्वीकृति के साथ बजाने के लिए अनुमति मिली है. यदि उनके अतिरिक्त डीजे संचालकों के द्वारा कोई और गाना बजाया जाएगा तो प्रशासन न सिर्फ डीजे जब्त कर लेगा बल्कि डीजे संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा. इसके साथ ही जो रूट चार्ट ताजिया जुलूस निकालने के लिए दिया गया है उसी रूट चार्ट पर जुलूस निकलेगा.

कहते हैं अनुमंडल पदाधिकारी :
पुलिस मुख्यालय का निर्देश है कि जो गाने ताजिया जुलूस के द्वारा बजाए जाने उनकी अनुमति थाना और प्रशासनिक स्तर पर लेनी होगी. थानेदार तथा अन्य वरीय पदाधिकारी उन गानों को सुनेंगे और अनुमति देंगे. 
धीरेंद्र कुमार मिश्रा,
अनुमंडल पदाधिकारी, बक्सर (सदर)

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments