पंचायत के विकास की राशि का गबन करने वालों से होगी 16 लाख रुपयों की वसूली ..

प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को एक पत्र प्रेषित कर बताया गया है कि आरोपी तात्कालिक वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव से गबन की गई राशि वसूल की जाएगी. यदि वह इसे चुकाने में सक्षम नहीं हुए तो उनकी संपत्ति भी अधिग्रहित की जाएगी.







- सदर प्रखंड के रामोबरिया पंचायत का मामला
- तत्कालीन वार्ड सदस्य व सचिव पर लगा था आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायती राज योजनाओं का धरातल पर कार्यान्वयन किए बगैर धनराशि की निकासी करने करने का मामला सामने आया है. प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को एक पत्र प्रेषित कर बताया गया है कि आरोपी तात्कालिक वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव से गबन की गई राशि वसूल की जाएगी. यदि वह इसे चुकाने में सक्षम नहीं हुए तो उनकी संपत्ति भी अधिग्रहित की जाएगी.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक खुंटहा पंचायत के रामोबारिया वार्ड संख्या 5 के तत्कालिक वार्ड सदस्य मनोरमा देवी एवं वार्ड सचिव विमलेश सिंह के द्वारा पंचायत की विभिन्न विकास योजनाओं के मद में वार्ड विकास एवं क्रियान्वयन समिति के खाते में दी गई राशि को बिना योजनाओं का कार्यान्वयन किए  से संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर निकाल लिया गया था. मामले में रामोबारिया पंचायत की वार्ड सदस्य कंचन देवी के द्वारा परिवार दायर कर बताया गया था कि कुल नौ विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में भारी अनियमिता बरती गई है. 

जांच में साबित हुआ आरोप :

उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की गई तो यह पाया गया कि पंचायत के विकास के लिए कराई जाने वाली कुल नौ योजनाओं के लिए दी गई राशि में से 16 लाख 11 हज़ार 862 रुपये की राशि का गबन किया गया है. ऐसे में तात्कालिक वार्ड सदस्य मनोरमा देवी एवं तत्कालिक वार्ड सचिव विमलेश सिंह से यह राशि वसूली जानी चाहिए.

कहते हैं अधिकारी :
पंचायत के विकास कार्यों की राशि के गबन का मामला सामने आया है, जिसमें तत्कालीन वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव से राशि की वसूली की जाएगी. राशि नहीं देने पर उनके संपत्ति अधिग्रहित की जाएगी. 
चंद्रशेखर, 
प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी,
बक्सर












Post a Comment

0 Comments