बालू कारोबारियों के बीच वर्चस्व की जंग : कृतपुरा में चली गोलियां, जांच को पहुंचे एसपी, विधायक ने किया हस्तक्षेप ..

मौके पर एसपी मनीष कुमार स्वयं ही पहुंचकर मामले की जांच की गई तो मामला सत्य पाया गया. पुलिस ने मौके से इस्तेमाल किया गया कारतूस भी बरामद किया है हालांकि इस मामले में कोई भी व्यक्ति गिरफ्तार नहीं हुआ है. पुलिस गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. 







- पुराने विवाद को सुलझाने के दौरान चलाई गोली
- घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना और भोजपुर जिले में जिस तरह से बालू कारोबारियों के बीच आपसी वर्चस्व की लड़ाई सामने आती रहती है, ठीक उसी तरह बक्सर में भी अब बालू कारोबारी सक्रिय हैं और अपना वर्चस्व दिखाने के लिए एक दूसरे से भिड़ने से भी परहेज नहीं कर रहे. इसी तरह का एक मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कृतपुरा गांव में सामने आया है जहां दो बालू कारोबारी के बीच हो रही बैठक के दौरान गोलियां चलने लगी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन मौके पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर एसपी मनीष कुमार स्वयं ही पहुंचकर मामले की जांच की गई तो मामला सत्य पाया गया. पुलिस ने मौके से इस्तेमाल किया गया कारतूस भी बरामद किया है हालांकि इस मामले में कोई भी व्यक्ति गिरफ्तार नहीं हुआ है. पुलिस गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. मामले में राजपुर विधायक विश्वनाथ राम ने भी हस्तक्षेप किया और थाने में पहुंचकर पुलिस कर्मियों से बातचीत की.

मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जलहरा निवासी आनंद राय और कृतपुरा निवासी बालू कारोबारी बबलू राय के आपसी वर्चस्व को लेकर कोई पुराना विवाद हुआ था. इसी विवाद में आनंद राय के भाई अमन राय ने बबलू राय को मंगलवार को फोन कर धमकी दी और कहा कि वह बबलू राय को गोली मार देगा. इस बात की सूचना बबलू राय ने आनंद राय को दी, जिसके बाद कृतपुरा गांव में आनंद राय पहुंच गए और बबलू राय से बातचीत करने लगे. देर रात तकरीबन 10:00 बजे दोनों आपस में बात कर ही रहे थे तभी आनंद राय का भाई अमन राय मौके पर पहुंच गया और ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग कर दी. गोलियां चलने से दहशत का माहौल कायम हो गया और सभी इधर-उधर भागने लगे. मौका देख कर अमन राय भी भाग निकला.

हिरासत में लिए गए बालू कारोबारी, विधायक के हस्तक्षेप के बाद मामला हुआ शांत :

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद मौके पर एसपी मनीष कुमार तथा मुफस्सिल थानाध्यक्ष राहुल कुमार सदल बल मौके पर पहुंच गए और मौके से दोनों बालू कारोबारियों को हिरासत में लिया उन्हें थाने में ले जाकर उनसे पूछताछ की जा रही थी. इसी बीच राजपुर विधायक विश्वनाथ राम रात तकरीबन 1:00 बजे मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जानकारी लेते हुए पुलिस से अनुरोध किया कि यदि इन लोगों की गोलीबारी मामले में कोई संलिप्तता नहीं है तो इन्हें छोड़ दिया जाए. पुलिस ने उस अनुरोध को माना और फिर उन्हें छोड़ दिया. 

कहते हैं एसपी :
कृतपुरा में बालू कारोबारियों के बीच आपसी वर्चस्व में गोली चलने की सूचना मिली. मौके पर पहुंचने पर घटनास्थल से एक इस्तेमाल किया गया कारतूस भी बरामद हुआ है. मामले में नामजद प्राथमिक की दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल इस मामले में कोई भी ना तो हिरासत में लिया गया है और ना ही गिरफ्तार किया गया है.
मनीष कुमार
एसपी











Post a Comment

0 Comments