वीडियो : यूपी से बिहार को जोड़ने वाले इस पुल पर 30 सितंबर तक परिचालन बंद ..

30 सितंबर तक इस पुल पर दो पहिया और चार पहिया वाहनों का परिचालन नही होगा. अब वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग के तौर पर देवल पुल को खुला रखा गया है जिसके माध्यम से बड़े-छोटे वाहनो का आवागमन हो सकेगा. 

 






- तेजी से किया जा रहा है मरम्मत का कार्य
- अब रामपुर के समीप देवल पुल से होकर जा सकेंगे वाहन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : उत्तरप्रदेश से बिहार को जोड़ने वाले कर्मनाशा पुल शनिवार शाम से परिचालन बंद कर दिया गया है. पुल की मरम्मत का कार्य शुरु हो गया है जो एक महीने तक चलेगा. ऐसे में 30 सितंबर तक इस पुल पर दो पहिया और चार पहिया वाहनों का परिचालन नही होगा. अब वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग के तौर पर देवल पुल को खुला रखा गया है जिसके माध्यम से बड़े-छोटे वाहनो का आवागमन हो सकेगा. 

अब सभी वाहन अगले एक माह तक रामपुर के समीप देवल पुल से ही यूपी की सीमा में दाखिल हो सकते है. पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबरें काफी दिनों से चर्चा में थी जिसके बाद कर्मनाशा पुल को मरम्मत कार्य शुरू किया जा रहा है. शनिवार को पुल निर्माण कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी कर्मनाशा पुल पर बड़ी संख्या में मशीनों के साथ पहुंचे तथा दिनभर बैरिकेडिंग करने का काम किया गया. क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत यूपी के बरेली जिले के ए.एम बिल्डर नामक कम्पनी द्वारा हो रहा है. 

कहते हैं अभियंता : 

इस पुल की मरम्मत कार्य उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा ही कराया जा रहा है क्योंकि, कर्मनाशा पुल यूपी राज्य क्षेत्र में आता है. मरम्मत में कुल 3 करोड़ 5 लाख रुपए खर्च हो रहे हैं. पुल में 34 नए बेयरिंग तथा 14 जवाइन्टर लगाए जाएंगे. इसके अलावा पुल की रेलिंग भी नई बनाई जाएगी.

रेहान 
स्थल अभियंता
ए एम बिल्डर्स, बरेली

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments