वीडियो : युवा रक्तवीर प्रियेश बने लोगों के प्रेरणा स्रोत, एक साथ 40 लोगों ने किया महादान ..

बताया कि रक्तदान के लिए उन्हें बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश तथा देश के अन्य भागों में सम्मानित भी किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि मानवता के लिए किया जाने वाला यह दान महादान कहा जाता है. खास बात यह है कि इससे किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती है. 






- युवा रक्तदाता प्रियेश की पहल पर आयोजित हुआ था रक्तदान शिविर
- बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन के द्वारा आयोजित हुआ कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन के द्वारा बक्सर नगर के गोयल धर्मशाला में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. यहां 79 बार रक्तदार कर चुके युवा रक्तदाता प्रियेश की प्रेरणा से 40 से ज्यादा महिला-पुरुषों ने रक्त का महादान किया. 

कार्यक्रम का उद्घाटन करने अनुमंडल पदाधिकारी सह रेडक्रॉस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार मिश्रा पहुंचे. उन्होंने रक्तदाताओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि केवल एक यूनिट रक्त देकर तीन अनमोल जिंदगी को बचाया जा सकता है. ऐसे में रक्तदाता यह समझ सकते हैं कि यह कितना बड़ा दान है. ऐसे में हर स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए.

युवा रक्तदाता प्रियेश ने कहा कि वह स्वयं रक्तदान करने के साथ-साथ अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए हमेशा जागरुक करते रहते हैं. क्योंकि रक्त की पूर्ति कृत्रिम तरीके से नहीं हो सकती. ऐसे में मानव शरीर से ही रक्त लेकर दूसरे मानव की अनमोल जिंदगी बचाई जा सकती है. 

प्रियेश ने बताया कि रक्तदान के लिए उन्हें बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश तथा देश के अन्य भागों में सम्मानित भी किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि मानवता के लिए किया जाने वाला यह दान महादान कहा जाता है. खास बात यह है कि इससे किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती है. एक स्वस्थ व्यक्ति साल में चार बार रक्तदान कर सकता है.

रक्तदान शिविर में रेड क्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, रक्तदान शिविर के संयोजक दीपक अग्रवाल, रोहतास गोयल, संजय सर्राफ, सुमित मानसिंहका, पंकज मानसिंहका समेत कई लोग मौजूद रहे. 
कार्यक्रम के अंत में सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान प्रकाश के द्वारा रेडक्रॉस के सदस्यों को रक्तदान शिविर में अपना अमूल्य योगदान देने के लिए सम्मानित भी किया गया. साथ ही साथ रक्तदाताओं को भी प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. इसके पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी को बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन की तरफ से अंग वस्त्र तथा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में रक्तदान करने वाले लोगों में प्रियेश के साथ-साथ अनमोल अग्रवाल, नीरज मानसिंहका, सुशील मानसिंहका, आदित्य केजरीवाल, अभिषेक लोहिया, प्रमोद अग्रवाल, चंदन खेतान, छाया मानसिंहका, मोना मानसिंहका, नेहा केजरीवाल, टिंकू मानसिंहका, हर्षिता अग्रवाल, अखिलेंद्र चौबे, विनोद वर्मा, महेश भौतिका आदि प्रमुख रहे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments