बड़ी ख़बर : जिला परिषद की 41 दुकानों को सील करने का आदेश ..

बताया है कि जिला परिषद की कुल 60 दुकानें जिले में अवस्थित है. जिनमें 41 जिला मुख्यालय में तथा 19 दुकानें डुमरांव अनुमंडल में हैं. फिलहाल जिला मुख्यालय स्थित दुकानों के संचालकों पर कार्रवाई की जा रही है. बाद में डुमरांव अनुमंडल में आवंटित दुकानों के किराये की स्थिति का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.





- निर्धारित किराया नहीं देने के कारण हो रही कार्रवाई
- उप विकास आयुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को लिखा पत्र


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय के रामरेखा घाट पथ पर अवस्थित जिला परिषद की 41 दुकानों को प्रशासन जल्द ही सील करने जा रहा है. ऐसा किराया नहीं चुकाने के कारण किया जा रहा है. उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने डाक बंगला परिसर स्थित सभी 41 दुकानों को सील करने के संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र को पत्र लिखकर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का अनुरोध किया है.

अनुमंडल पदाधिकारी को जारी किए गए उप विकास आयुक्त के पत्र में कहा गया है कि रामरेखा घाट पर अवस्थित डाक बंगला के अंतर्गत कुल 41 दुकानों के किराये का निर्धारण तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा वर्ष 2021 के सितंबर से ही कर दिया गया है. यह किराया अब 40 रुपये प्रति वर्ग फीट के दर से देना होगा. लेकिन उक्त निर्धारण के आलोक में दुकानदारों ने कुल पांच पांच बार अनुरोध करने के बावजूद किराया जमा नहीं किया है. ऐसे में जिला परिषद को राजस्व की क्षति हो रही है. 

उप विकास आयुक्त ने बताया है कि जिला परिषद की कुल 60 दुकानें जिले में अवस्थित है. जिनमें 41 जिला मुख्यालय में तथा 19 दुकानें डुमरांव अनुमंडल में हैं. फिलहाल जिला मुख्यालय स्थित दुकानों के संचालकों पर कार्रवाई की जा रही है. बाद में डुमरांव अनुमंडल में आवंटित दुकानों के किराये की स्थिति का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.







Post a Comment

0 Comments