कई राज्यों का सिरदर्द, 50 हजार का इनामी दुर्दान्त अमित सिंह वाराणसी से गिरफ्तार ..

पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधी ने जैसे ही अपना नाम अमित सिंह गांव बड़की कोठियां जिला बक्सर बताया उसके बाद बंगाल पुलिस ने बक्सर पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद बंगाल पुलिस के गिरफ्त में आए अपराधी की पहचान करने के लिए बक्सर पुलिस के अधिकारियो की एक टीम बनारस रवाना हो गई है.

 






- औद्योगिक थाना क्षेत्र के कोठियां गांव का निवासी है कुख्यात अमित
- कई राज्यों की पुलिस ने ली राहत की सांस
- दुर्दान्त अपराधी की पहचान के लिए जिले पुलिस टीम रवाना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार, यूपी व बंगाल समेत कई राज्यों का कुख्यात अपराधी और 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी
अमित सिंह को बंगाल पुलिस ने वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया है. उसके गिरफ्तार होने से कई राज्यों को पुलिस ने चैन की सांस ली है. फिलहाल बंगाल पुलिस उसे अपने हिरासत में लेकर बक्सर पुलिस को सूचना दी है. जिसके बाद बक्सर पुलिस की एक टीम दुर्दान्त अपराधी की पहचान करने के लिए बनारस रवाना हो गई है. बक्सर एसपी मनीष कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी की सूचना मिली है, जिसके बाद ऑफिसर की एक टीम भेजी गई है.


बक्सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत कोठियां गांव के रहने वाला कुख्यात अमित सिंह पर रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर के अलावे यूपी के पूर्वांचल के साथ ही बंगाल के थानों में हत्या व लूट के दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं. बंगाल में अमित ने कार  साइड करने को लेकर एक युवक से हुई बहस के बाद अपने पांच साथियों के साथ मिलकर कार चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गया था पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसके अन्य पांच साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि अमित सिंह भागने में सफलता रहा. 

बिहार यूपी और बंगाल की पुलिस लगातार कर रही थी तलाश :

जिले के दुर्दान्त अपराधी अमित सिंह को बिहार, बंगाल एवं यूपी की पुलिस  लगातार तलाश कर रही थी. अंततः बंगाल पुलिस ने तकनीकी साधनों तथा मुखबिरों के सहारे उसे वाराणसी के शिवपुरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. बंगाल पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधी ने जैसे ही अपना नाम अमित सिंह गांव बड़की कोठियां जिला बक्सर बताया उसके बाद बंगाल पुलिस ने बक्सर पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद बंगाल पुलिस के गिरफ्त में आए अपराधी की पहचान करने के लिए बक्सर पुलिस के अधिकारियो की एक टीम बनारस रवाना हो गई है.

धनजी मुखिया की हत्या के बाद लूट ली थी एके 47 :

अमित सिंह पहली बार तब सुर्खियों में आया था जब उसने अपने साथी कुख्यात अपराधी चंदन गुप्ता के साथ मिलकर रोहतास के चर्चित धनजी मुखिया की हत्या कर एके- 47 लूट ली थी. जिसके बाद से ही पुलिस  उसकी तलाश कर रही थी. इधर फरार रहने के दौरान वह कई हत्याओं तथा लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के नाक में दम कर रखा था. उसके गिरफ्तार होने के  बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. आधिकारिक सूत्रों की माने तो कोलकाता पुलिस ने स्थानीय कोर्ट में प्रस्तुत कर उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेगी.

बक्सर पुलिस के अधिकारियो की एक टीम बनारस हुई रवाना :

अमित सिंह पर बक्सर जिले के नया भोजपुर में एक पेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मारकर 5 लाख रुपये लूटने का भी मामला दर्ज है. ऐसे में जिले की पुलिस के अधिकारियों की एक टीम वाराणसी के लिए रवाना हो गई है.

कहते हैं एसपी :
जैसे ही उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिली अधिकारियो की एक टीम भेजी गई है ताकि स्पष्ट रूप से अपराधी की पहचान की जा सके.
मनीष कुमार, 
एसपी, बक्सर











Post a Comment

0 Comments