वीडियो : सड़क निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम, कहा - पहले पूरी जमीन की कराएं मापी, फिर हो कार्य ..

सरकारी भूमि पर जो अतिक्रमण किया गया है उसे छोड़ते हुए निर्माण हो रहा है जिससे कि भविष्य में यदि सड़क को चौड़ा करना हो तो उस समय परेशानी होगी. डीएनए निरीक्षण के पश्चात पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को यह निर्देश दिया के पहले पूरी सरकारी जमीन की मापी होगी और उसके बाद पूरी जमीन को अधिग्रहित करते हुए कार्य किया जाएगा.

 







- आइटीआई फील्ड से बुनियादी स्कूल तक बन रही है सड़क
- डेढ़ किलोमीटर लंबी तथा 54 मीटर चौड़ी है सड़क

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल तथा अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा शुक्रवार को आइटीआई मैदान से बुनियादी स्कूल तक बन रहे सड़क तथा नाली निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे. सड़क निर्माण विभाग के द्वारा यह पथ बनाया जा रहा है लेकिन स्थानीय निवासियों का यह कहना है कि सरकारी भूमि पर जो अतिक्रमण किया गया है उसे छोड़ते हुए निर्माण हो रहा है जिससे कि भविष्य में यदि सड़क को चौड़ा करना हो तो उस समय परेशानी होगी. डीएनए निरीक्षण के पश्चात पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को यह निर्देश दिया के पहले पूरी सरकारी जमीन की मापी होगी और उसके बाद पूरी जमीन को अधिग्रहित करते हुए कार्य किया जाएगा.

दअरसल, आइटीआई फील्ड से बुनियादी स्कूल तक 12.2 करोड़ रुपये की लागत से एक 54 फीट चौड़ी और तकरीबन डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है. इस सड़क के निर्माण से रेलवे स्टेशन रोड से बक्सर-चौसा रोड की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी वैसे तो यह रोड पहले से भी बनी हुई थी लेकिन अब इसे थोड़ा और चौड़ा कर ऐसा बनाया जा रहा है, जिससे भारी वाहन आसानी से बाइपास से इस रास्ते से होते हुए चौसा की तरफ निकल जाए और उन्हें मॉडल थाना चौक की तरफ से ना जाना पड़े, जिससे कि जाम की समस्या से भी निजात मिले.

अनुमंडल पदाधिकारी ने भी किया था निरीक्षण :

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने भी पिछले दिनों इस सड़क का निरीक्षण किया था और यह कहा था कि बिना जमीन की माफी के निर्माण न किया जाए लेकिन शुक्रवार को फिर यह शिकायत मिली की माफी शुरू कर दी गई है यह शिकायत अबकी बार दम से की गई थी जिसके बाद डीएम एसडीएम के साथ-साथ पत्र निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रजनीकांत तिवारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

डीएम का निर्देश, पूरी जमीन की मापी कराकर होगा निर्माण :

निरीक्षण के पश्चात डीएम ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि फिलहाल पथ निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देशित किया गया है कि नगर परिषद के सरकारी अमीन से पूरे जमीन की मां की करा कर ही निर्माण शुरु करें. अगर कहीं अतिक्रमण है तो उसे हटाया जाए. हालांकि डीएम ने यह कहा कि पूर्व में भी मापी किए जाने की बात कही गई थी लेकिन अब पुनः एक बार मापी कराई जाएगी.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments