वीडियो : 89 करोड़ की लागत से बने गंगा पुल की ऊपरी सतह दूसरी बार धंसी, भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने को युद्धस्तर पर हो रही मरम्मत ..

सवाल यह उठ रहा है कि जिला प्रशासन के नाक के नीचे गंगा नदी पर बने नए ओवर ब्रिज के ऊपरी सतह में पिछले दो महीने में दूसरी बार गड्ढे हो जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नही हुई. ऐसे में भागलपुर की तरह बक्सर में भी अधिकारी अब कहीं बड़े हादसे का इंतजार तो नहीं कर कर रहे हैं?







- एसपी सिंगला के द्वारा कराया गया है पुल का निर्माण
- 89 करोड़ बताई गई है पुल के निर्माण की लागत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार के भागलपुर और किशनगंज के बाद बक्सर में गंगा नदी पर 89 करोड़ की लागत से बने पुल की उपरी सतह दो महीने में दूसरी बार धंस गई है. उसके बाद भी जिला प्रशासन के अधिकारी कुम्भकर्णी निद्रा में सोये हुए हैं. दो महीने पहले इस ओवर ब्रिज के उपरी सतह में दरारें आने के साथ  कइ जगहों ऊपरी सतह धंस गई थी, जिसकी तस्वीर जब स्थानीय लोगो ने सोशल मीडिया में वायरल कर की तो जांच के नाम पर कई बड़े अधिकारियो ने पुल का निरीक्षण कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया. 

एनएचएआई के कार्यकारी कंपनी एसपी सिंगला के द्वारा बनाए जा रहे इस पुल पर एक बार फिर कई जगह ऊपरी सतह धंस गई है. जिसके बाद रातों रात कंपनी के द्वारा इसकी मरम्मत कराकर नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश शुरु कर दी है.

अधिक तापमान का बनाया था बहाना :

दो महीने पहले जब पुल की ऊपरी हिस्से में दरारे पड़ने के साथ ही उपरी सतह कई जगहों पर धंस गई थी तो कम्पनी के डीपीएम ने अधिक टेम्परेचर होने के कारण हल्की दरारें आने और  धंसने का बहाना बनाकर लोगो के आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की थी. लेकिन मीडिया में खबरे प्रकाशित होने के बाद आनन-फानन में इंजीनियरों की एक टीम ने विजिट कर पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने बात कही.

दो महीने बाद जब सावन की महीने में तापमान पूरी तरह से सामान्य हो गया है, उसके बाद भी नवनिर्मित ओवरब्रिज की ऊपरी सतह कई जगहों पर धंस गई है. जिससे लोग डरे सहमे हुए है.

मजदूर कर रहे थे मरम्मत, अधिकारी गायब :

ओवरब्रिज की उपरी सतह को मरम्मत करने में लगे मजदूरों ने बताया कि, कोई भी अधिकारी यहां पर नहीं है. हमलोगों को खराबी ठीक करने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि अक्सर जब अनुपात में मेटेरियल नही रहता है. तो ओवरब्रिज के उपरी सतह में इस तरह के गड्ढे बन जाते हैं.

क्या हादसे का इंतजार कर रहे अधिकारी?

बहरहाल, अब सवाल यह उठ रहा है कि जिला प्रशासन के नाक के नीचे गंगा नदी पर बने नए ओवर ब्रिज के ऊपरी सतह में पिछले दो महीने में दूसरी बार गड्ढे हो जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नही हुई. ऐसे में भागलपुर की तरह बक्सर में भी अधिकारी अब कहीं बड़े हादसे का इंतजार तो नहीं कर कर रहे हैं?

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments