होलिका दहन की जमीन पर अवैध कब्जा कर घर बनाने का आरोप, गांव में बढ़ा तनाव ..

कहना है कि पूर्वजों के जमाने से ही गांव के लोगों द्वारा इस जमीन पर होलिका दहन करते आ रहे हैं. सब कुछ जानते हुए भी गांव के लक्ष्मण सिंह (जो कि बिहार पुलिस से सेवानिवृत हैं) के द्वारा सार्वजनिक होलिका दहन की जमीन पर पक्का मकान बनाकर कब्जा कर लिया गया है.


 






- ग्रामीणों ने लगाया अतिक्रमण का आरोप
- आरोपी ने कहा - दूसरे तरफ है होलिका दहन की जमीन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के पटखवलिया गांव में होलिका दहन की जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर घर बनाने का मामला सामने आया है. यह मामला अब तूल भी पकड़ने लगा है. गांव के महावीर यादव, निर्मल कुमार पाठक, मुनमुन मिश्रा सहित अन्य लोगों का कहना है कि पूर्वजों के जमाने से ही गांव के लोगों द्वारा इस जमीन पर होलिका दहन करते आ रहे हैं. सब कुछ जानते हुए भी गांव के लक्ष्मण सिंह (जो कि बिहार पुलिस से सेवानिवृत हैं) के द्वारा सार्वजनिक होलिका दहन की जमीन पर पक्का मकान बनाकर कब्जा कर लिया गया है. जबकि उक्त जमीन बिहार सरकार के नाम से दर्ज है. इससे हमलोगो के धार्मिक  भावनाएं आहत हो रही हैं. गांव के सभी ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं. 


ग्रामीणों ने बताया कि मामले को लेकर अंचलाधिकारी राजपुर, थानाध्यक्ष धनसोई, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, बक्सर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बक्सर को आवेदन देकर लिखित शिकायत कर चुके हैं, बावजूद होलिका दहन की जमीन को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जा रहा है. 

दूसरी तरफ अतिक्रमण का आरोप झेल रहे लक्ष्मण सिंह का कहना है कि अतिक्रमण का आरोप बेबुनियाद है. जिस होलिका की दहन के जमीन का अतिक्रमण की बात कही जा रही है. वह सड़क के दूसरी तरफ है. हालांकि ग्रामीणों का यह कहना है कि जिस तरह से लक्ष्मण सिंह ने बिजली के खंभे तक को अतिक्रमित कर अपना मकान बना दिया है ऐसे में उनकी बातों पर विश्वास कैसे किया जा सकता है?

कहते हैं अधिकारी : 
बिहार सरकार की जमीन पर किसी को भी अतिक्रमण करने या घर बनाने का अधिकार नहीं है. मामले की जांच कराकर जमीन को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.
सोहन राम 
अंचलाधिकारी, राजपुर







Post a Comment

0 Comments