धूमधाम से हुई मां काली की वार्षिक पूजा, जयकारों से गूंजा इलाका ..

मां काली की विशेष पूजन तथा हवन किया गया. वार्षिक पूजा को ले एक दिन पहले से ही गांव के पूर्व स्थित मां काली के प्रांगण में उत्सव का माहौल था. सुबह होते ही महिलाएं एवं पुरुष श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे. मंदिर को भव्य ढंग से सजाया गया था. 






- प्रतिवर्ष आयोजित होती है माता काली की वार्षिक पूजा
- परंपरागत तरीके से हुई पूजा में समाज का हर वर्ग हुआ शामिल


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रखंड के बलुआ गांव स्थित मां काली का वार्षिक पूजनोत्सव शुक्रवार को संपन्न हुआ. परंपरागत तरीके से हुई इस पूजा में गांव के सभी वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाई. अहले सुबह से ही मंदिर को धोकर साफ किया गया, इसके बाद श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरु हुआ, जो दोपहर तक जारी रहा. मां काली की वार्षिक पूजा में महिलाओं ने अपने-अपने घरों में पकवान बना उसका प्रसाद चढ़ाया. पंडित संतोष उपाध्याय द्वारा वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ मां काली की पूजा को परंपरागत ढंग से संपन्न कराया गया. 

इस मौके पर मां काली की विशेष पूजन तथा हवन किया गया. वार्षिक पूजा को ले एक दिन पहले से ही गांव के पूर्व स्थित मां काली के प्रांगण में उत्सव का माहौल था. सुबह होते ही महिलाएं एवं पुरुष श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे. मंदिर को भव्य ढंग से सजाया गया था. माँ काली की पूजा के दौरान जयकारे लगे. पूरा माहौल मां काली के जयघोष से गुंजायमान हो उठा. ज्ञात हो कि प्रत्येक वर्ष सावन माह में मां काली की वार्षिक पूजा होती है. इस दौरान पंकज उपाध्याय, धनजी उपाध्याय, मनोरंजन उपाध्याय, राधेश्याम, सूरज, मन जी,सोनू,राहुल, भोला, विनय, लारा, संतोष, मनु, अमरनाथ, बाके बिहारी, संजय, रोशन, विपिन सहित अन्य लोगों ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां काली की वार्षिक पूजा धूमधाम से की गई. पूजा में ग्रामीण महिलाओं की संख्या अधिक थी. पूजा को लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीण  ग्रामीण भी गांव में पहुंचे हुए हैं.









Post a Comment

0 Comments