वीडियो : अंतरराज्यीय चोर गैंग के सरगना समेत पांच गिरफ्तार, एक सप्ताह के अंदर आरपीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाइयां ..

व्यक्ति महिला का हैंडबैग लेकर उतरता हुआ पकड़ा गया. हैंडबैग को चेक करने पर उसमें एक स्मार्टफोन एक चार्जर तथा एक महिला अनिंदिता बनर्जी का पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र चार जोड़ी कान के टॉप्स तथा आर्टिफिशियल गले की माला एवं दवाइयां बरामद हुई. 


 





- आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में चल रहा अभियान
- रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा चलाया जा रहा ऑपरेशन यात्री सुरक्षा


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आरपीएफ ने एक अंतरराज्यीय चोर गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है. उसके विरुद्ध डीडीयू जीआरपी में नौ तथा किउल जीआरपी में एक मामला दर्ज है. इसके अतिरिक्त उसके अपराधिक इतिहास को पुलिस फिलहाल खंगाल रही है. इस गिरफ्तारी के साथ आरपीएफ के नाम बीते एक सप्ताह के अंदर पांचवी उपलब्धि हाथ लगी है. आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रकाश कुमार पंडा के निर्देश पर ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत लगातार अभियान चला कर पिछले एक हफ्ते में चार चोर व एक चोर गैंग सरगना को गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते हुए प्रभारी पोस्ट निरीक्षक ने बताया उनके नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर ट्रेनों में यात्री सामानों की चोरी करने वाले अपराधियों की धर-पकड़ की जा रही थी. इसी क्रम में हावड़ा से चलकर अमृतसर तक जाने वाली पंजाब मेल सुबह तकरीबन 6:30 बजे बक्सर रेलवे प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची जिसके एक कोच से एक व्यक्ति महिला का हैंडबैग लेकर उतरता हुआ पकड़ा गया. हैंडबैग को चेक करने पर उसमें एक स्मार्टफोन एक चार्जर तथा एक महिला अनिंदिता बनर्जी का पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र चार जोड़ी कान के टॉप्स तथा आर्टिफिशियल गले की माला एवं दवाइयां बरामद हुई. 

ट्रेन में मौजूद महिला यात्री का चुराया था पर्स :

इस बाबत ट्रेन में निगरानी कर रहे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों से संपर्क कर उन्हें यह पता लगाने को कहा गया कि पर्स किसका है? ज्ञात हुआ कि जिस महिला का पैन कार्ड बरामद हुआ है वह महिला ट्रेन में सफर कर रही थी और हावड़ा से दिल्ली जा रही थी यह सामान उसी का है.

पर्स में क्या है, नहीं बता पाया था चोर :

प्रभारी निरीक्षक ने बताया की चोर से पहले ही यह पूछा गया था कि पर्स में क्या है तो वह यह बताने में असक्षम साबित हुआ. बाद में जब महिला ने बताया कि उसका बैग चोरी हो गया है तब कर से पूछताछ की गई तो उसने यह स्वीकार कर लिया कि उसने चोरी की उसने अपनी पहचान पुराना भोजपुर दक्षिण टोला निवासी रामेश्वर पांडेय के रूप में बताई. इसके बाद उसका आपराधिक इतिहास खंगाला जाने लगा तो उसके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज पाए गए.

लगातार हो रही हैं कार्रवाइयां : 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 24 अगस्त को भी चोरी के एक के मोबाइल फोन के साथ ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी अखिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया था. 23 अगस्त को चोरी के मोबाइल फोन के साथ राजपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव निवास गुड्डू रजक नामक युवक को गिरफ्तार किया गया. इसके पूर्व 20 अगस्त को भी दो चोरी के मोबाइल फोन के साथ कोरानसराय थाना क्षेत्र निवासी शंकर कुमार पांडेय को गिरफ्तार किया गया. जबकि 19 अगस्त को चोरी के मोबाइल फोन के साथ भोजपुर जिले के बहोरपुर थाना क्षेत्र के गोरा बाज़ार निवासी जितेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया. पोस्ट निरीक्षक के मुताबिक कार्रवाइयां आगे भी जारी रहेगी.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments