जिले के शिक्षक की लिखी पुस्तक का राज्यपाल ने किया लोकार्पण ..

राज्यपाल ने पुस्तक के संदर्भ में चर्चा-परिचर्चा के दौरान बक्सर की ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्वों की भी चर्चा करते हुए कहा कि बक्सर की पावन भूमि एवं इसके महत्व के बारे में किताबों में पढ चुके हैं. बक्सर के सांस्कृतिक धरोहर एवं यहां के पर्यटन को लेकर के भी उन्होंने कई एक सकारात्मक बातें रखी.





- टीचर द नेशन बिल्डर एंड नेशनलिज्म किताब का हुआ लोकार्पण
- मौके पर मौजूद रहे वरिष्ठ पत्रकार डॉ शशांक शेखर व अन्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के जाने माने शिक्षक, मोटिवेटर   एवं समाजसेवी भरत प्रसाद द्वारा लिखित पुस्तक "टीचर - द नेशन बिल्डर एंड नेशनलिज्म" का लोकार्पण राजभवन में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के द्वारा संपन्न हुआ. लोकार्पण के पश्चात राज्यपाल ने कहा कि एक आदर्श शिक्षक के गुण एवं कर्तव्य  को लेकर लिखि गई इस पुस्तक में शिक्षक एवं शिक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण चर्चाएं इसकी मौलिकता को बताती हैं. उन्होंने राष्ट्र निर्माण में शिक्षक के योगदान पर भी अपने विचार रखें.

इससे पूर्व किताब के लेखक ने प्रतीक चिह्न राज्यपाल को भेंट किया. इस दौरान बाल कल्याण समिति के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार डा. शशांक शेखर ने राज्यपाल को अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. राज्यपाल ने पुस्तक के संदर्भ में चर्चा-परिचर्चा के दौरान बक्सर की ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्वों की भी चर्चा करते हुए कहा कि बक्सर की पावन भूमि एवं इसके महत्व के बारे में किताबों में पढ चुके हैं. बक्सर के सांस्कृतिक धरोहर एवं यहां के पर्यटन को लेकर के भी उन्होंने कई एक सकारात्मक बातें रखी. साथ ही उन्होंने इस वर्ष बक्सर की धरती को नमन करने आने की बाते भी कही. लोकार्पण समारोह के दौरान अमित गुप्ता, ज्योति गुप्ता स्नेहल गुप्ता सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.







Post a Comment

0 Comments