वीडियो : स्वतंत्रता दिवस पर रक्तवीरों ने किया महादान, साबित खिदमत फाउंडेशन ने किया आयोजन ..

कहा कि रक्तदान को लेकर कई तरह की भ्रांतियां लोगों में है लेकिन रक्तदान करने कोई कमजोरी नहीं होती, बल्कि तेजी से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. कोई भी स्वस्थ आदमी एक साल में चार बार रक्तदान कर सकता है. 







- रक्त वीरों को किया गया सम्मानित
- साबित खिदमत फाउंडेशन परिसर में फहराया गया तिरंगा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चीनी मिल मोहल्ले में साबित खिदमत फाउंडेशन में के द्वारा 77 वें स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान फाउंडेशन के निदेशक डॉ दिलशाद आलम ने ध्वजारोहण किया. इससे पूर्व स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर महा रक्तदान शिविर लगाकर फाउंडेशन और मानव अधिकार ने एक मिसाल पेश की. इस दौरान कई युवकों ने रक्त का महादान किया. कार्यक्रम में सहयोगी की भूमिका रेड क्रॉस सोसायटी तथा ब्यूटीफुल लाइफ ओन्ली ऑन डोनेटिंग संस्था के द्वारा निभाई गई. कार्यक्रम के दौरान जिन लोगों ने रक्तदान किया उनको रक्त वीर की ट्रॉफी तथा साबित खिदमत फाउंडेशन के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से संबंधित एक पत्रिका प्रदान की गई. कार्यक्रम के दौरान डॉ दिलशाद आलम ने कहा कि रक्तदान को लेकर कई तरह की भ्रांतियां लोगों में है लेकिन रक्तदान करने कोई कमजोरी नहीं होती, बल्कि तेजी से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. कोई भी स्वस्थ आदमी एक साल में चार बार रक्तदान कर सकता है. 

रेड क्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि किस समय-समय पर रेड क्रॉस के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर जरूरतमंदों के लिए रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाती है उन्होंने कहा कि रक्त देने से कई अनमोल जिंदगियां बचाई जा सकती हैं. इसीलिए इसे महादान की संख्या दी गई है. उन्होंने युवाओं से बढ़-कर कर रक्तदान करने की अपील की.

साबित खिदमत फाउंडेशन के सचिव साबित रोहतसवी ने बताया कि रक्तदान करने वाले युवा किसी सैनिक से कम नहीं क्योंकि सैनिक सीमा पर देश की रक्षा करते हैं ठीक उसी प्रकार रक्तदाता जिन्हें रक्तवीर भी कहा जा सकता है वह देशवासियों के प्राणों की रक्षा करते हैं.

रक्तदाताओं में कुमार गौरव, सुग्रीव कुमार, रवि शंकर शर्मा, मनोज कुमार, सोनू कुमार, गुलशन सिंह राजपूत, डॉ दिलशाद आलम, निकेश पांडेय आदि शामिल थे. वहीं रक्तदान होता देख प्रेरणा पाकर डॉ दिलशाद आलम के कार चालक सोनू कुमार तथा उनके सुरक्षा गार्ड मनोज कुमार के द्वारा भी रक्तदान किया गया.

स्वतंत्रता दिवस पर चिकित्सक ने सुनाएं देशभक्ति के तराने :

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक व मानवाधिकार संस्था के सचिव डॉ दिलशाद आलम ने ध्वजारोहण किया. मौके पर देशभक्ति तरानों बसे पूरा परिसर गुंजायमान हो गया. गुलाम ख्वाजा ने अपने गायन से सबको मंत्र मुक्त कर दिया. डॉ दिलशाद आलम और ख्वाजा ने मिलकर जब दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए तो सभी लोग मंत्रमुग्ध हो गए. इस दौरान डॉ उज्जवल कुमार राय, डॉ खालिद साबित रोहतस्वी मनोज हरेंद्र एडवोकेट हामिद रज़ा, रुखसाना, नसीम, उषा, कपिलमुनि, रोहित चतुर्वेदी, उषा गुप्ता, सोनम कुमारी, नसीम, नासिर, इम्तियाज, सोनू अजय आदि ने शिरकत की

मौके पर सजग सिक्योरिटी के अध्यक्ष व प्रोपराइटर विजय ओझा भी मौजूद थे उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि आज देश स्वतंत्रता दिवस काफी धूमधाम से मना रहा है और भारत एक मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है. डॉ दिलशाद आलम ने अपने वक्तव्य में कहा कि भारत की जीडीपी 2014 के बाद काबिले तारीफ है और वह पांचवें नंबर है पर है. इसके लिए उन्होंने सरकार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण को और मजबूत किया जाए. आत्मनिर्भर भारत बनाया जाए. जिससे कि हमारे नवयुवक और युवा पीढ़ी अपने मजबूत इरादों को पूरा करने की हौसला रखें. आज भारत अपने स्वतंत्रता दिवस को मनाते  हुए अपने शहीदों को याद करते हुए उनको नमन करते हैं और श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. देश ऐसे ही आगे बढ़ता रहे हम देशवासियों की यही अभिलाषा है. कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन डॉ खालिद रज़ा ने किया.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments