वीडियो : टोल प्लाजा पर ट्रकों से अवैध वसूली, विरोध करने पर मारपीट, मामले में तीन गिरफ्तार ..

मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन टोल कर्मियों को हिरासत में लिया जिनकी शराब पीने की पुष्टि हुई है. ऐसे में उन्हें जेल भेजा जा रहा है. उधर घटना के बाद ट्रक यूनियन के सैकड़ों सदस्य औद्योगिक थाने में पहुंचे हुए हैं और टोल कर्मियों की अवैध वसूली के खिलाफ अपना विरोध जता रहे.





- बिहटा से उत्तर प्रदेश जा रहे ट्रकों के संचालकों से हुई है मारपीट और लूटपाट
- मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी, अन्य फरार टोल कर्मियों की भी गिरफ्तारी का प्रयास तेज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के दलसागर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर एनएचएआई के टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों के द्वारा ट्रक संचालक व चालकों के साथ मारपीट व लूटपाट का मामला सामने आया है. अमला अवैध वसूली से जुड़ा हुआ है. ट्रक संचालकों का कहना है कि उनकी गाड़ी बिहटा से बालू लेकर उत्तर प्रदेश जा रही थी. जैसे ही टोल प्लाजा पर वह पहुंचे फास्ट टैग का रिचार्ज खत्म होने के कारण उन्होंने नगद 500 रुपये दिए लेकिन टोलकर्मी अतिरिक्त दो हज़ार रुपये की मांग कर रहे थे. इसे नाजायज बताते हुए इनकार किए जाने पर उन्होंने ट्रक चालकों तथा संचालकों के साथ जमकर मारपीट की, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन टोल कर्मियों को हिरासत में लिया जिनकी शराब पीने की पुष्टि हुई है. ऐसे में उन्हें जेल भेजा जा रहा है. उधर घटना के बाद ट्रक यूनियन के सैकड़ों सदस्य औद्योगिक थाने में पहुंचे हुए हैं और टोल कर्मियों की अवैध वसूली के खिलाफ अपना विरोध जता रहे.

घटना के संदर्भ में नगर थाना क्षेत्र के सोहनी पट्टी निवासी रामाशंकर मिश्र के पुत्र विशाल मिश्रा ने बताया कि रविवार की सुबह लगभग सुबह 3 से 4 बजे उनका ट्रक दलसागर के समीप एनएचएआई के टोल प्लाज़ा पर पहुंचा. उनका ट्रक 8-10 गाड़ियों के पीछे लाइन में खड़ा था. तभी अजय सिंह और प्रदीप सिंह पिता का नाम न मालूम व 7-8 आदमी अज्ञात लोग के लाठी डंडा ले कर उनकी गाड़ी के पास पहुंचे तथा गाड़ी ओवर लोड होने का आरोप लगा 2 हज़ार रुपये अतितिक्त की माग करने लगे. सभी शराब के नशे में थे. जब ट्रक संचालक ने कहा कि उनका ट्रक ओवरलोड नहीं है. वह चाहे तो वजन करा सकते हैं. इस पर सभी ने उन्हें उतार लिया और केबिन में ले जाकर जमकर मारपीट की. इस दौरान उन्होंने लगभग 1.2 लाख रुपये की सोने की चेन और रुपये लूट लिए. इसी तरह का आरोप उत्तर प्रदेश के बालियां जिले के भरौली गांव निवासी आर के ट्रांसपोर्ट के मालिक कुणाल राय का भी है.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
मारपीट और लूटपाट के आरोप में तीन टोल कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों शराब के नशे में प्रतीत हो रहे थे. मेडिकल टेस्ट करने पर शराब पीने की पुष्टि हुई. ऐसे में तीनों को जेल भेजा जा रहा है. पीड़ित के द्वारा प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी की दर्ज कर आगे के कार्रवाई की जा रही है तथा अन्य फरार अभियुक्त को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.
मुकेश कुमार,
थानाध्यक्ष, औद्योगिक थाना

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments