वीडियो : उत्तरायणी गंगा का पवित्र जल लेकर बाबा नगरी को रवाना हुए भक्त ..

भोलेनाथ को अत्याधिक प्रिय सावन माह में उनका केवल जल से अभिषेक कर देने से वह बहुत प्रसन्न होते हैं ऐसे में उनकी कृपा पाने के लिए श्रद्धालु भक्त भगवान का जलाभिषेक करने के लिए विभिन्न शिवालयों में पहुंचते हैं.

 






- रामरेखा घाट से उत्तरायणी गंगा का जल लेकर
- हर हर महादेव के नारों से गुंजायमान रहा रामरेखा घाट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सावन की सोमवारी को भगवान भोलेनाथ की उपासना करने का विशेष फल प्राप्त होता है. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश तथा सीमावर्ती जिलों के साथ-साथ जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे शिव भक्तों ने पौराणिक रामरेखा घाट से उत्तरायण गंगा का पवित्र जल लिया और ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के साथ-साथ विभिन्न शिवालयों को प्रस्थान किया. इस दौरान ॐ नमः शिवाय तथा हर हर महादेव के नारे रामरेखा घाट पर गूंजते रहे. सोमवार की सुबह से ही विभिन्न शिव मंदिर हर-हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान हो रहे हैं.

रामरेखा घाट गंगा आरती मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडे उर्फ लाला बाबा ने बताया कि यह सावन का अधिमास चल रहा है जिसे कि पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं अबकी बार सावन 2 महीने का जिसमें भगवान भोलेनाथ की विशेष आराधना जारी है भगवान भोलेनाथ को अत्याधिक प्रिय सावन माह में उनका केवल जल से अभिषेक कर देने से वह बहुत प्रसन्न होते हैं ऐसे में उनकी कृपा पाने के लिए श्रद्धालु भक्त भगवान का जलाभिषेक करने के लिए विभिन्न शिवालयों में पहुंचते हैं. श्रावण मास में सोमवार को भगवान भोलेनाथ का पूजन करना विशेष फलदायी होता है.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments