वीडियो : कर्तव्य पथ पर डटे पुलिसकर्मियों की कलाई महिलाओं ने स्नेह के धागों से सजाई ..

बताया कि आमतौर पर पुलिसकर्मी किसी भी त्यौहार को अपने परिवार के साथ नहीं मना पाते. छुट्टियां नहीं मिलने के कारण उनकी कलाई सूनी रह जाती है. ऐसे में मारवाड़ी महिला सम्मेलन के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसके अतिरिक्त पुलिस को लेकर लोगों के बीच सकारात्मक छवि बनाने लिए भी यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना आवश्यक था.







- रक्षाबंधन के मौके पर आयोजित हुआ विशेष कार्यक्रम
- एसपी, सार्जेंट मेजर व अन्य पुलिसकर्मियों को बांधी राखी
- महिला पुलिसकर्मियों ने भी पुलिस सहकर्मियों व पत्रकारों को भी बांधी राखी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रक्षाबंधन के मौके पर पुलिस-पब्लिक मैत्री को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की महिलाओं के द्वारा एसपी सार्जेंट मेजर, अलग-अलग थानों तथा पुलिस लाइन के पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर उन्हें रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी गई. पहली बार आयोजित इस तरह के कार्यक्रम से पुलिसकर्मी तथा मारवाड़ी महिला सम्मेलन की महिलाएं काफी प्रसन्न नजर आ रही थी. 


कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए सामाजिक संयोजक सुधा अग्रवाल तथा शाखा अध्यक्ष सरिता गोयल ने बताया कि आमतौर पर पुलिसकर्मी किसी भी त्यौहार को अपने परिवार के साथ नहीं मना पाते. छुट्टियां नहीं मिलने के कारण उनकी कलाई सूनी रह जाती है. ऐसे में मारवाड़ी महिला सम्मेलन के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसके अतिरिक्त पुलिस को लेकर लोगों के बीच सकारात्मक छवि बनाने लिए भी यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना आवश्यक था.


पुलिस केंद्र के सार्जेंट मेजर उमेश चंद्र ने बताया कि निश्चित रूप से यह कार्यक्रम सराहनीय है. पुलिस जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहती है. ऐसे में त्योहारों के समय भी छुट्टियां नहीं मिल पाती जिससे कि पुलिसकर्मी मन-मसोस के रह जाते हैं. लेकिन आज जिस तरह से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया और पुलिसकर्मियों को राखियां बांधी गई यह वाकई पुलिसकर्मियों को और भी ऊर्जा प्रदान करेगा. ताकि वह जनता की सेवा और भी कर्तव्यनिष्ठ होकर कर सके.


सामाजिक कार्यकर्ता हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि उनकी सदैव यह चाहत होती है कि समाज में आपसी समरसता कायम रहे और पब्लिक प्रशासन तथा पुलिस एक साथ मिलकर समाज के उत्थान के लिए कार्य कर सके इस तरह के आयोजनों से कहीं ना कहीं उनका यह उद्देश्य पूरा हो रहा है. साथ ही पुलिस नो योर पुलिस नामक जो कार्यक्रम चल रही है. इस तरह के आयोजनों से उसे भी बल मिलेगा.


कार्यक्रम के दौरान पुलिस लाइन की महिला पुलिसकर्मी खुशबू कुमारी, संध्या कुमारी, मीरा कुमारी, सुधा कुमारी, सरोज देवी, निधि कुमारी ने बेहद खुशनुमा माहौल में पुलिसकर्मी भाइयों के साथ-साथ डॉ हनुमान प्रसाद अग्रवाल एवं पत्रकारों को भी राखियां  बांधी. 


मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों में आलोक कुमार, श्रवण कुमार, विक्की चंद्रवंशी, राहुल कुमार, आलोक भूषण ओझा, अरुण कुमार चौबे, अरुण सिंह अखिलेश सिंह, धनंजय कुमार मिश्रा, आशीष कुमार, संजीव कुमार पाठक, प्रवीण कुमार रावत, पंकज कुमार सिंह, सुनील कुमार पाल, संजीव कुमार राय, संजीव कुमार, सच्चिदानंद प्रसाद, शैलेश कुमार, अखिलेश प्रसाद सिंह, अनंजय कुमार सिंह, अजीत कुमार, अजय कुमार, दधिबल सिंह, आशुतोष बहादुर, पंकज कुमार, अनवर हुसैन, रामजी यादव, उदय कुमार, कृष्णा यादव तथा विनोद कुमार राय समेत पुलिस केंद्र के प्रशिक्षु तथा अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments