वीडियो : उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 12 घंटों में पकड़ी गई करोड़ों की शराब कंटेनर जब्त, चालक गिरफ्तार ..

पकड़े गए ट्रक चालक ने बताया कि वह अंबाला से यह खेप लेकर चला था और इसे पटना जिले में पहुंचाना था. उसे यह बताया गया था कि इसमें दवाओं की खेप है लेकिन जब उत्पाद विभाग की टीम ने उसे दबोचा तो उसके होश फ़ाख्ता हो गए. 


 






- वीर कुंवर सिंह सेतु से दोबारा पकड़ी गई शराब की खेप
- दो दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई से मचा तस्करों के बीच हड़कम्प

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : उत्पाद विभाग के टीम के द्वारा एक बार फिर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तकरीबन 80 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है. यह बरामदगी वीर कुंवर सिंह सेतु चेक पोस्ट से हुई है पिछले 12 घंटे के अंदर शराब बरामद की की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है रविवार को जहां 50 लाख रुपये की कीमत की शराब लदी कंटेनर को जब्त किया गया था वहीं सोमवार की सुबह एक बार फिर तकरीबन 70 से 80 लाख रुपये की अनुमानित कीमत की शराब की खेप बरामद की गई है. यह खेप भी एक बड़े कंटेनर में लादकर लाई जा रही थी, जिस पर डाक पार्सल लिखा हुआ था. पकड़े गए ट्रक चालक ने बताया कि वह अंबाला से यह खेप लेकर चला था और इसे पटना जिले में पहुंचाना था. उसे यह बताया गया था कि इसमें दवाओं की खेप है लेकिन जब उत्पाद विभाग की टीम ने उसे दबोचा तो उसके होश फ़ाख्ता हो गए. फिलहाल उत्पाद विभाग की टीम चालक से पूछताछ के आधार पर जो ज्यादा जानकारी मिली है, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है.

मामले में उत्पाद निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि तीन दिन पूर्व उन्हें चौसा चेक पोस्ट बक्सर के वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त किया गया है. प्रतिनियुक्ति के बाद से ही वह शराब बंदी कानून का अनुपालन कराने का प्रयास कर रहे हैं. इसके तहत अपनी प्रतिनियुक्ति के दूसरे ही दिनों में 50 लाख रुपये की शराब पकड़ी और फिर तकरीबन 70 से 80 लाख रुपये मूल्य की शराब इस बार भी पकड़ी गई है.

राजस्थान निवासी है ट्रक चालक, 500 रुपये दिहाड़ी पर किया गया था करार :

ट्रक चालक राजस्थान निवासी रमेश ने बताया कि उसे यह बताया गया था कि ट्रक में दवाएं हैं जिन्हें पटना जिले में पहुंचाना है. अम्बाला निवासी ट्रक संचालक भाइयों सोनू और मोनू  के द्वारा उसे यह जिम्मेदारी दी गई. इस की बिलटी भी मिली है. लेकिन जब वह वीर कुंवर सिंह सेतु पर पहुंचा तो जांच में शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई और तब उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. उसने बताया कि 500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से दिहाड़ी देने का वादा किया था. 

कहते हैं उत्पाद निरीक्षक :
दो दिनों के भीतर शराब की दो बड़ी खेप मिली है. रविवार को जहां 397 पेटियों में भरी 50 लाख रुपये की शराब बरामद हुई थी वहीं सोमवार को पुनः लगभग 500 से ज्यादा पेटियों में लगभग 70 से 80 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है. यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.
दिलीप कुमार सिंह
निरीक्षक उत्पाद विभाग

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments