15 वें दिन भी जारी रहा पशु टीकाकर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना ..

कहा कि इतनी विकट महंगाई में सरकार पशु टीकाकर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. सरकार इन्हें बंधुआ मजदूर से भी कम मजदूरी दे रही है. यह अब किसी भी हाल में स्वीकार्य नहीं है. राज्य सचिव ने पशु टीका कर्मियों को न्यूनतम 21 हज़ार रुपये मानदेय देने की मांग सरकार से की.






- पशुपालन विभाग के कार्यालय के समक्ष जारी रहा धरना
- 15 दिनों से जारी है धरना, मानदेय वृद्धि की है प्रमुख मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार राज्य पशु स्वास्थ्य रक्षा टीका कर्मी संघ जिला शाखा का अनिश्चितकालीन हड़ताल 15 वें दिन भी जारी रही. आज भी जिला पशुपालन कार्यालय के सामने संघ के सदस्यगण डटे रहे. हड़ताल के समर्थन में एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट के राज्य सचिव लवकुश सिंह, बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ गोप गुट के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार रजक उपस्थित हुए. राज्य सचिव ने पशु टीका कर्मियों के तमाम मांगों का पुरजोर समर्थन किया तथा बिहार सरकार से इनकी तमाम मांगों को शीघ्र मान लेने का आग्रह किया.

राज्य सचिव ने कहा कि इतनी विकट महंगाई में सरकार पशु टीकाकर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. सरकार इन्हें बंधुआ मजदूर से भी कम मजदूरी दे रही है. यह अब किसी भी हाल में स्वीकार्य नहीं है. राज्य सचिव ने पशु टीका कर्मियों को न्यूनतम 21 हज़ार रुपये मानदेय देने की मांग सरकार से की. साथ ही स्वाथ्य बीमा योजना का लाभ देने की भी मांग सरकार से की. राज्य सचिव ने कहा कि अगर सरकार शीघ्र इनकी मांगों की पूर्ति नहीं करती है तो बाध्य होकर महासंघ (गोप गुट) भी इनके समर्थन में बड़ा आंदोलन करने पर बाध्य होगा, जिसकी सारी जवाबदेही बिहार सरकार एवं पशुपालन विभाग की होगी. 

हड़ताल में मुख्य रूप से टीका कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, राकेश, सचिव कृष्णा ठाकुर, कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार, नरेन्द्र कुमार, अशोक कुमार सिंह, जय प्रकाश सिंह, हंसलाल, धनीक लाल, अखिलेश कुमार, हरी कृष्ण पासवान, उमेश कुमार, सुभाष सिंह, कृष्णा पासवान, मो० अकबर, सत्येन्द्र कुमार, सत्यम तिवारी, मुरली मनोहर जोशी, गिरधर प्रसाद उपस्थित थे.








Post a Comment

0 Comments