वीडियो : मटकी फोड़ प्रतियोगिता में दिखा युवाओं का उत्साह, 18 वीं बार में मिली सफलता, श्री कृष्ण के जय घोष से गूंजा इलाका ..

इस प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थी शामिल हुए. आंखों पर पट्टी बांधकर सभी ने लाठी से मटकी फोड़ी. मटकी फोड़ प्रतियोगिता को देखने के लिए मोहल्लेवासी छत पर जमा हुए थे. नाचते-गाते युवाओं के द्वारा हांडी फोड़ने के दौरान जमकर जय श्री कृष्ण के नारे भी लगाए गए. 


 





- नगर के मलहचकिया मोहल्ले में हुआ था आयोजन
- उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं को किया गया सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के मलहचकिया मोहल्ले में वीर एकलव्य कला निकेतन के द्वारा मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कल 24 उत्साही युवाओं ने भाग लिया और 17 बार के असफल प्रयासों के बाद 18 वीं बार में अंततः दही से भरी हांडी को फोड़ने में सफलता पाई. इसके पूर्व आंखों पर पट्टी बांध कर लाठी से मटकी फोड़ने की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें 200 स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया इस प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थी शामिल हुए. आंखों पर पट्टी बांधकर सभी ने लाठी से मटकी फोड़ी. मटकी फोड़ प्रतियोगिता को देखने के लिए मोहल्लेवासी छत पर जमा हुए थे. नाचते-गाते युवाओं के द्वारा हांडी फोड़ने के दौरान जमकर जय श्री कृष्ण के नारे भी लगाए गए. 

जानकारी देते हुए वीर एकलव्य कला निकेतन के सदस्यों ने बताया कि यह प्रतियोगिता 12 वर्षों से लगातार आयोजित की जा रही है. प्रतियोगिता में मटकी फोड़ने की परंपरा है. आमतौर पर यह महाराष्ट्र में आयोजित होती है. लेकिन बक्सर में भी यह लगातार 12 सालों से आयोजित हो रही है. इस प्रतियोगिता में युवा काफी उत्साह से भाग लेते हैं. स्थानीय लोगों का भी इस प्रतियोगिता के आयोजन में काफी सहयोग मिलता है. प्रतियोगिता में शामिल युवाओं में पवन मुकेश धनजी उपेंद्र, भोला, राहुल, राजन, राजा, मोती, रितेश शंकर, आकाश समेत कई युवा शामिल रहे. प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी युवाओं को सम्मानित भी किया गया.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments