वीडियो : बैंक डकैती का सीसीटीवी फुटेज : एक मिनट के अंदर बैंक में दाखिल हुए छह अपराधी, गहरी साजिश का अंदेशा ..

सीसीटीवी फुटेज में भी यह यह दिख रहा है कि पहला अपराधी मुंह पर गमछा बांधकर अंदर प्रवेश कर रहा है लेकिन उसे रोका-टोका नहीं गया. जिसके बाद एक-एक कर के सभी अपराधी अंदर आ जाते हैं. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि भीषण डकैती कि यह वारदात एक गहरी साजिश के तहत अंजाम दी गई है.
 हथियारबंद अपराधी के सामने हाथ जोड़कर खड़ा ग्राहक






- सिमरी थाना क्षेत्र के बड़का सिंघनपुरा गांव में पीएनबी की शाखा में हुई थी वारदात
- 19 लाख रुपये लूट ले गए अपराधी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के बड़का सिंहनपुरा गांव में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में बुधवार की शाम तकरीबन 4:00 बजे हुई डकैती का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसके आधार पर पुलिस अब अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में लगी हुई है. लेकिन अब तक सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को ऐसा कुछ भी नहीं दिख पा रहा है जिससे कि अपराधियों की आसानी से पहचान हो सके. ऐसे में मामले को लेकर पुलिस अभी माथा-पच्ची ही कर रही है. लेकिन सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य परिस्थितियों को देखते हुए इस कांड के पीछे गहरी साजिश का अंदेशा जताया जा रहा है.

सीसीटीवी फुटेज में यह देखा जा रहा है कि अपराधी शाम 3:59 बजे बैंक में प्रवेश करना शुरु करते हैं. पहले एक अपराधी अंदर आता है और उसके बाद एक के बाद एक तीन अपराधी अंदर आ जाते हैं और सबसे पहले गेट बंद करने जा रहे बैंक कर्मी को अपने कब्जे में लेते हैं. उसके बाद तीन अन्य अपराधी भी अंदर पहुंचते हैं सभी अपराधियों में से किसी ने गमछा से तो किसी ने हेलमेट और मास्क से अपना चेहरा छिपा रखा था. इस दौरान कुछ बैंक के ग्राहक बाहर निकलने का प्रयास करते हैं तो उन्हें भी अपराधी हथियार का भय दिखाकर बाहर जाने से रोक देते हैं और इसके तुरंत बाद ही सीसीटीवी बंद हो जाता है. बैंक प्रबंधक ने बताया कि अपराधियों ने बिजली काट दी थी.

कांड के पीछे गहरी साजिश का अंदेशा :

मामले की जांच करने पहुंचे एसपी मनीष कुमार ने बताया कि 19 लाख रुपये की लूट की गई है. उन्होंने यह बताया कि घटना के वक्त बैंक में सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं थे. चौकीदार भी मौजूद नहीं था. हालांकि एसपी ने यह बताया कि डेढ़ घंटे पहले नियमित जांच अभियान के तहत पुलिस टीम का निरीक्षण करने पहुंची थी. एसपी के इस बयान से यह बात तो स्पष्ट हो गई की सुरक्षा में चूक हुई थी. उधर सीसीटीवी फुटेज में भी यह यह दिख रहा है कि पहला अपराधी मुंह पर गमछा बांधकर अंदर प्रवेश कर रहा है लेकिन उसे रोका-टोका नहीं गया. जिसके बाद एक-एक कर के सभी अपराधी अंदर आ जाते हैं. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि भीषण डकैती कि यह वारदात एक गहरी साजिश के तहत अंजाम दी गई है.

घटना को चुनौती की तरह ले रही है पुलिस :

एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी ने बताया कि इस घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है. अपराधी कितने भी शातिर हो लेकिन पुलिस इस घटना का उद्वेदन जल्द कर लेगी. हालांकि पुलिस किस तरह से और क्या अनुसंधान कर रही है यह बताना अभी उचित नहीं है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments