वीडियो : केके पाठक के फरमान के कारण नहीं हो रही अनुकंपा आश्रितों की बहाली : डीडीसी

डीडीसी का कहना है कि अपर मुख्य सचिव रोज-रोज नए फरमान जारी करते रहते हैं. ऐसे में उनके कारण ही अनुकंपा आश्रितों की बहाली नहीं हो पा रही है.


 





- धरना दे रहे अनुकंपा आश्रितों के संदर्भ में डीडीसी ने दिया बयान
- कहा- शुरू करने के बाद स्थगित करनी पड़ी अनुकंपा आश्रितों के बहाली की प्रक्रिया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुकंपा आश्रितों का धरना समाहरणालय के समक्ष लगातार जारी है. उधर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल का कहना है कि उन्होंने अनुकंपा आश्रितों की बहाली के लिए सकारात्मक पहल करते हुए शेड्यूल जारी कर दिया था, जिसके तहत उनकी बहाली होनी थी. लेकिन बाद में अपर मुख्य सचिव के के पाठक के निर्देश पर प्रक्रिया को स्थगित किया गया. क्योंकि उन्होंने यह कहा था की अनुकंपा आश्रितों की बहाली शिक्षक के पद पर नहीं बल्कि अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों के लिए की जाएगी. डीडीसी का कहना है कि अपर मुख्य सचिव रोज-रोज नए फरमान जारी करते रहते हैं. ऐसे में उनके कारण ही अनुकंपा आश्रितों की बहाली नहीं हो पा रही है.

दरअसल, अनुकंपा आश्रित लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए समाहरणालय के समीप धरने पर बैठे हुए हैं. बुधवार को उन्होंने समाहरणालय के मुख्य द्वार को घेर कर धरना देने की कोशिश की उनका कहना था कि किसी आश्रित के पिता तो किसी के पति का निधन हो जाने के बाद आर्थिक स्थिति डांवाडोल है. बच्चों व परिवार का पेट भरना मुश्किल है. ऐसे में उनकी बहाली नहीं होने के कारण कोई रास्ता नहीं सूझ रहा. हालांकि, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने उन्हें ऐसा करने से मना किया और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की बात कहते हुए समझा बुझाकर हटा दिया.

उधर मामले में उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने कहा कि सभी आश्रितों की अनुकंपा पर बहाली के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी. बहाली के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था. लेकिन इसी बीच अपर मुख्य सचिव के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि अनुकंपा आश्रितों की बहाली शिक्षक के पद पर नहीं बल्कि क्लर्क और चपरासी जैसे पदों पर उनकी योग्यता के अनुसार करना है. ऐसे में प्रक्रिया स्थापित कर विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया लेकिन अब तक मार्गदर्शन प्राप्त नहीं हुआ है. ऐसे में यदि धरना दे रहे अनुकंपा आश्रित चाहेंगे तो फिर से विभाग को रिमाइंडर भेज कर मार्गदर्शन मांगा जाएगा.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments