विधि-विधान से की गई गणपति बप्पा की पूजा, लोकमंगल की कामना के साथ लिया अगले वर्ष फिर से आने का वादा ..

गणपति पूजन के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के पश्चात उन्होंने समय निकाला और विधि-विधान से उनकी पूजा अर्चना की. उन्होंने बताया कि वह स्वयं महाराष्ट्र के रहने वाले ऐसे में बिहार में भी वह प्रतिवर्ष हर्षोल्लास के साथ गणपति बप्पा की पूजा करते हैं. 

 






- नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी के आवास पर हुआ आयोजन
- कार्यक्रम में शामिल हुए समाज के हर वर्ग के लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गणेश चतुर्थी के अवसर पर बक्सर में भी भगवान श्री गणेश की विधि विधान से पूजा अर्चना की गई. वहीं अगले दिन बुधवार को गणपति बप्पा की भक्ति भाव से विदाई की गई और उनसे यह कामना की गई कि वह लोगों के विघ्न हर लें और सबपर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. इस अवसर पर नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, उनके पति विवेक पटेल तथा स्वजनों ने साथ मिलकर गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की. इस दौरान हरिकीर्तन एवं भजन संध्या का भी आयोजन हुआ.

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए विवेक पटेल ने बताया कि वह तथा उनकी पत्नी दोनों प्रशासनिक सेवा में हैं, लेकिन गणपति पूजन के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के पश्चात उन्होंने समय निकाला और विधि-विधान से उनकी पूजा अर्चना की. उन्होंने बताया कि वह स्वयं महाराष्ट्र के रहने वाले ऐसे में बिहार में भी वह प्रतिवर्ष हर्षोल्लास के साथ गणपति बप्पा की पूजा करते हैं. इस बार भी समाज के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे लोगों ने श्रद्धा और भक्ति भाव से भगवान की पूजा की.

कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि गणपति पूजन कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ. पंडित कृष्णानंद शास्त्री पौराणिक जी महाराज, पंडित कृष्णकांत पांडेय एवं पंडित कपिल मुनि पांडेय ने विधि विधान से पूजन संपन्न कराया. जबकि भजन संध्या और हरि कीर्तन मंडली में दयानंद पांडे उर्फ बल्लू पांडे की पूरी टीम शामिल थी. पूजन समारोह में न सिर्फ नगर परिषद के कोमियो बल्कि कई सामाजिक लोगों ने भी विशेष योगदान दिया और इस आयोजन को भव्य बनाया उन्होंने सभी सहयोगी व्यक्तियों का धन्यवाद दिया.







Post a Comment

0 Comments