वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा ..

इस मौके पर बालक एवं बालिकाओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित जनों का मन मोह लिया. सूर्यांश, शुभम व श्रेष्ठ ने माखन चोरी लीला पर युगल नृत्य कर समां बांध दिया.


 






- शिवपुरी के डॉन बॉस्को स्कूल में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- अपनी प्रस्तुतियों से बच्चों ने बांध दिया समां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के शिवपुरी मोहल्ले में स्थित डॉन बॉस्को पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया. इस मौके पर बालक एवं बालिकाओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित जनों का मन मोह लिया. सूर्यांश, शुभम व श्रेष्ठ ने माखन चोरी लीला पर युगल नृत्य कर समां बांध दिया.

रामायण नाट्य में शिवांश, आकृति और अन्य ने सामूहिक नाट्य प्रस्तुत किया.घूमर पर सामूहिक नित्य संगम ,प्रशंसा और श्रेया ने शानदार नृत्य प्रस्तुति दी.भारत के विभिन्न राज्यों के पोशाक के प्रदर्शन में चंदन, प्रतीक्षा समेत अन्य विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

स्कूल के निदेशक सरोज द्विवेदी ने कहा कि छात्र जीवन में अकादमी श्रेष्ठ तो आवश्यक है इसके साथ ही संस्कार और सेहत बच्चों को बेहतर नागरिक बनाते हैं. सांस्कृतिक कार्यक्रम से विद्यार्थियों में टीम भावना, आत्मविश्वास कला के प्रति रुझान, लीडरशिप आदि व्यक्तित्व विकास के गुण आते हैं  

विद्यालय के प्रधानाचार्य विवेकानंद द्विवेदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत वाक्य उठो, जागो और लक्ष्य को प्राप्त करने तक विश्राम न करो. आज के माहौल में यह अत्यंत दुर्गम मार्ग है. मन चंचल है. मन में भटकाव है. जब बच्चे मन को जागृत करेंगे तभी  वह शिक्षित होकर ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं.
 
संस्थान के मुख्य अतिथि भरत पांडेय ने बच्चों को सम्मानित करते हुए कहा कि माता-पिता अपने बच्चों की ज़रूरतें पूरी कर सकते हैं लेकिन ख्वाहिश नहीं. क्योंकि जिसने जो सपना देखा है उसे ही पूरा करना पड़ता है.

इस मौके पर प्रधानाचार्य के अतिरिक्त अलावा उपस्थित अन्य शिक्षक और शहर और समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे, कार्यक्रम में मंच संचालन दिव्यांशी कुमारी द्वारा किया गया.






Post a Comment

0 Comments