जनता के कार्यों में व्यवधान उत्पन्न कर रहे लोगों से सख्ती से निबटेगा नगर परिषद, होगा एफआइआर ..

उनके विरुद्ध फिलहाल सांकेतिक रूप से जुर्माना लगाया जाने की बात कही गई है और यदि फिर भी कोई व्यक्ति कार्यालय में आकर कर्मियों से दुर्व्यवहार करता है तो उसके विरुद्ध प्राथमिक की भी दर्ज कराई जाएगी. 







- कार्यालय कर्मियों को परेशान करने वाले लोगों पर रखी जा रही नजर
- सांकेतिक रूप से जुर्माने की दी गई है चेतावनी, नहीं मानने पर होगी कठोर कार्रवाई


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद कार्यालय में अव्यवस्था फैल रहे लोगों पर नगर परिषद अब सख्त है. ऐसे लोगों से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है. उनके विरुद्ध फिलहाल सांकेतिक रूप से जुर्माना लगाया जाने की बात कही गई है और यदि फिर भी कोई व्यक्ति कार्यालय में आकर कर्मियों से दुर्व्यवहार करता है तो उसके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी. यह कहना है नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम का.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से नगर परिषद कार्यालय अंदर प्रवेश कर कर्मियों से दुर्व्यवहार उन पर चिल्लाने और रौब झाड़ने जैसी घटनाएं सामने आई थी, ऐसा करने वालों में आम व खास कई लोग शामिल थे, जिससे कि लगातार कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी. ऐसे लोगों को बार-बार चेतावनी देने पर भी जब कोई असर उन पर नहीं हुआ तो नगर परिषद कार्यालय में एक नोटिस लगाकर सभी को यह सूचित किया गया कि यदि कार्यालय में कोई किसी भी कर्मी से अभद्रता पूर्ण व्यवहार या ऊंची आवाज में बात करता है तो उसके विरुद्ध 500 रुपये जुर्माने की कार्रवाई होगी.

कहती हैं पदाधिकारी :
कार्यालय में जनता के कार्यों का निष्पादन करने के लिए कर्मी लगातार कार्य करते हैं. कई ऐसी घटनाएं सामने आई थी जिनमें कर्मियों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार, आपस में भी सामान्य से ऊंची आवाज में बात करने के कारण जनता के कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रही थी. ऐसे में फिलहाल उन्हें जुर्माने की चेतावनी दी जा रही है. नहीं मानने पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी.
प्रेम स्वरूपम
कार्यपालक पदाधिकारी,
नगर परिषद, बक्सर








Post a Comment

0 Comments