घरों शौचालय निर्माण नहीं कराने वाली पांच महिलाएं गिरफ्तार ..

तत्कालीन नगर प्रबंधक के द्वारा कल 95 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उन लोगों में ये महिलाएं भी शामिल थी. ऐसे में पुलिस के द्वारा उनकी तलाश की जा रही थी लेकिन वह गिरफ्तार नहीं हो पा रही थी. इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें घर से ही दबोच लिया गया.

 







- नगर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा जेल
- प्रोत्साहन राशि की पहली किश्त लेकर शौचालय नहीं बनाने का आरोप
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि का गबन करने वाली पांच महिलाओं को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन पर यह आरोप है कि उन्होंने प्रोत्साहन राशि की पहली किश्त लेकर भी शौचालय का निर्माण नहीं किया. वर्ष 2019 में नगर परिषद के तत्कालीन नगर प्रबंधक के द्वारा कल 95 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उन लोगों में ये महिलाएं भी शामिल थी. ऐसे में पुलिस के द्वारा उनकी तलाश की जा रही थी लेकिन वह गिरफ्तार नहीं हो पा रही थी. इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें घर से ही दबोच लिया गया.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन के तहत शौचालय निर्माण पर प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान था जिसके तहत सभी महिलाओं को साढ़े सात हजार रुपये की राशि दी गई थी. लेकिन के द्वारा शौचालय निर्माण नहीं कराया गया ऐसे में नया बाज़ार निवासी गीता देवी, मुटनी देवी, अतदरिया देवी, मीना देवी और सुमन देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

कहते हैं अपर थानाध्यक्ष :

वर्ष 2019 में दर्ज प्राथमिक्की के आधार पर महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. अभी अन्य ऐसे लोग भी हैं जिन पर प्राथमिक की दर्ज है. उनके भी तलाश की जा रही है.

रंजीत कुमार सिन्हा
अपर थानाध्यक्ष, 
नगर थाना, बक्सर
 









Post a Comment

0 Comments