वीडियो : बक्सर में मिला डेंगू का मरीज, प्रशासन अलर्ट, डीएम ने लिया अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा, दिए निर्देश ..

शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक लगातार मच्छर रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही सभी व्यक्तियों से यह अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में कहीं भी साफ पानी न जमा होने दे क्योंकि साफ पानी में ही डेंगू के मच्छर पनपते हैं. इसके साथ ही मच्छर दानी का भी नियमित प्रयोग किया जाए.






- सदर अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए लगाए गए हैं दस अतिरिक्त बेड, डुमरांव में पांच
- पूरे प्रदेश में डेंगू के बढ़ रहे मामलों के बीच प्रशासन बेहद गंभीर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पूरे प्रदेश में डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. जिले में डेंगू का एक मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने सदर अस्पताल पहुंचकर रक्त अधिकोष से लेकर एक-एक सुविधाओ का जायजा लिया. इस दौरान जहां खामियां पाई उसे दूर करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. 

जिलाधिकारी को अचानक सदर अस्पताल में देखकर स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा रहा. इस दौरान सदर अस्पताल के कर्मी  व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लग रहे. हालांकि रक्त अधिकोष पोर्टल की जानकारी देने में विलम्ब कर रहे स्वस्थ्यकर्मियो को जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई. साथ ही अस्पताल में इलाजरत मरीजों के पास पहुंचकर जिलाधिकारी ने फीडबैक भी लिया.

डीएम ने बताई क्या हैं व्यवस्थाएं :

सदर अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे जिला अधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि बक्सर जिले में कुल 15 डेंगू मरीजों के लिए स्पेशल बेड की व्यवस्था की गई है. बक्सर सदर अस्पताल में बने डेंगू वार्ड में 10 बेड जबकि डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल के डेंगू वार्ड में 5 बेड की व्यवस्था की गई हैं. जिले में जांच की तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं. हमारे यहां एक डेंगू का मरीज मिला था जो पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुका है. शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक लगातार मच्छर रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही सभी व्यक्तियों से यह अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में कहीं भी साफ पानी न जमा होने दे क्योंकि साफ पानी में ही डेंगू के मच्छर पनपते हैं. इसके साथ ही मच्छर दानी का भी नियमित प्रयोग किया जाए.

गौरतलब है कि प्रदेश में डेंगू की बढ़ाते मरीज को देखते हुए प्लेटल्स बढ़ाने वाले बकरी के दूध की कीमत एक हजार रुपये प्रति लीटर हो गई है. कीवी फल और पपीते की कीमत में भी भारी उछाल देखने को मिल रही है. राहत की बात है कि बक्सर जिले में केवल एक डेंगू का मरीज मिला था. जो स्वस्थ होकर घर चला गया.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments