वीडियो : युवा प्रतिभागियों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में करेंगे जिले का प्रतिनिधित्व ..

कहा कि युवा महोत्सव में चयनित प्रतिभागी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे, ऐसे में वह अपने साथ ही जिले का भी गौरव बढ़ाएंगे. इस तरह के आयोजनों से प्रतिभाओं को भी उभरने का बेहतर मौका मिलता है.







- युवा महोत्सव में अलग-अलग विधाओं के प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा
- जिला पदाधिकारी ने कहा-ऐसी प्रतियोगिताओं से क्षमता का होता है संवर्धन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कला एवं संस्कृति विभाग के निर्देश पर जिले में युवा महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर से पहुंचे युवाओं ने हिस्सा लिया और विभिन्न पांच विधाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. सभी युवा सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों से आए हुए थे. कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल, उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा व सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार व अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

डीएम ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से युवाओं की प्रतिभा में निखार आता है. उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव में चयनित प्रतिभागी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे, ऐसे में वह अपने साथ ही जिले का भी गौरव बढ़ाएंगे. इस तरह के आयोजनों से प्रतिभाओं को भी उभरने का बेहतर मौका मिलता है.

युवा महोत्सव में विभिन्न विधाओं के प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया जिसमें एकल लोकगीत में मनीष पटेल प्रथम, कुमारी ज्योति द्वितीय एवं मुस्कान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. समूह गायन में सतीश एंड ग्रुप प्रथम, अभिनंदन एंड ग्रुप द्वितीय एवं शिवानी एंड ग्रुप तृतीय स्थान प्राप्त किया. शास्त्रीय गायन में सोनी कुमारी प्रथम, श्रेयांश कुमार द्वितीय एवं अमन निवास तृतीय स्थान प्राप्त किया. समूह लोक नृत्य में रूपम एंड ग्रुप प्रथम एवं नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय द्वितीय स्थान प्राप्त किया.

बांसुरी वादन में प्रिंस कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. एकल वादन (तबला) में भुजंग भूषण ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. शास्त्रीय नृत्य में रितम दूबे प्रथम एवं अंशु कुमारी (नेहरू स्मारक) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया.

एकांकी नाटक में जूही एंड ग्रुप प्रथम एवं नेहरू स्मारक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. सुगम संगीत में मोहम्मद शाहीद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.वक्तृता (अंग्रेजी) में श्रेया सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं वक्तृता (हिंदी) में अंशिका गौतम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

कार्यक्रम के अंत में जिला स्तरीय युवा महोत्सव में सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं मेडल देकर उनके प्रस्तुति के लिए सम्मानित किया गया.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments