पूर्व मुखिया, पंचायत सचिव और अभियंता पर सड़क निर्माण की राशि के गबन का आरोप ..

काजीपुर मुख्य सड़क से पुनपुन पासी नामक व्यक्ति के घर तक नाली निर्माण एवं पीसीसी सड़क बनवाई गई थी. सड़क की लंबाई मापी पुस्तिका में 216 फीट दिखाई गई लेकिन स्थल पर सड़क की लंबाई मापी पुस्तिका में दर्ज लंबाई से काफी कम है. इतना ही नहीं जिस पीसीसी सड़क की ढलाई 4 इंच करनी थी उसकी ढलाई केवल 2 इंच ही की गई.





- छह वर्ष पूर्व बनाई गई सड़क को लेकर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी से शिकायत
- काफी दागदार रहा है पूर्व मुखिया का दामन, कार्यकाल पूरा होने से पहले ही हुए थे पदच्युत 


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अपने कारनामों के लिए चर्चित रहे तथा कार्यकाल के पूर्व ही पदच्युत किए गए सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत के मुखिया अख्तर अली पर एक बार फिर एक संगीन आरोप लगा है जिसमें सड़क निर्माण की राशि के गबन कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर अनुमंडलीय लोक शिकायत पदाधिकारी के यहां परिवाद दर्ज कराया गया है.

मामले में शिकायतकर्ता ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष परिवार दायर करते हुए बताया है कि तत्कालीन मुखिया, पंचायत सचिव एवं कनीय अभियंता की मिलीभगत से सड़क निर्माण के दौरान लाखों रुपये का हेर फेर करते हुए बेहद निम्न गुणवत्तापूर्ण सड़क बनाई गई है, जो सरासर जनता के पैसों की लूट है. ऐसे में शिकायतकर्ता ने मामले में संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई का आदेश देने का अनुरोध किया है.

सड़क की लंबाई और मोटाई दोनों कम : 

शिकायतकर्ता अशर्फी अंसारी का कहना है कि उनके गांव में 14वें वित्त आयोग की योजना के अंतर्गत वर्ष 2017 के जून माह में काजीपुर मुख्य सड़क से पुनपुन पासी नामक व्यक्ति के घर तक नाली निर्माण एवं पीसीसी सड़क बनवाई गई थी. सड़क की लंबाई मापी पुस्तिका में 216 फीट दिखाई गई लेकिन स्थल पर सड़क की लंबाई मापी पुस्तिका में दर्ज लंबाई से काफी कम है. इतना ही नहीं जिस पीसीसी सड़क की ढलाई 4 इंच करनी थी उसकी ढलाई केवल 2 इंच ही की गई. इस तरह से सड़क की लंबाई और मोटाई दोनों को कम करते हुए 1 लाख 47 हज़ार 363 रुपये की सरकारी राशि का तत्कालिक मुखिया अख्तर अली, पंचायत सचिव तथा कनीय अभियंता की मिलीभगत से गबन कर लिया गया है.








Post a Comment

0 Comments