वीडियो : राणी सती दादी के वार्षिक पूजनोत्सव में उमड़ा आस्था का जन सैलाब, बही भक्ति गीतों की सुर सरिता ..

शाम साढ़े पांच बजे पट खुलते ही भक्तों का सैलाब दर्शन-पूजन को उमड़ पड़ा. आज यानी कि भाद्रपद अमावस्या दिन शुक्रवार को भी विशेष धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने के लिए मंदिरों में भक्तों के आवागमन का सिलसिला जारी है.


 





- आयोजित है राणी सती दादी का चार दिवसीय पूजन कार्यक्रम
- भव्य तरीके से की गई है राणी सती के दरबार की सजावट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जगतजननी मां दुर्गा की अवतार और शक्ति का प्रतिरूप मानी जाने वाली राणी सती दादी का वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम  से मनाया जा रहा है. कहा जाता कि  के मुताबिक राणी सती ने अपने पति की हत्या करने वालों को मौत के घाट उतार दिया और फिर पति की चिता पर ही सती हो गईं.

वार्षिकोत्सव के चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहले दिन जहां भव्य शोभा यात्रा निकाली गई वहीं दूसरे दिन डांडिया का आयोजन हुआ. जबकि तीसरे दिन राणी सती दादी की भव्य वार्षिक पूजा का कार्यक्रम आयोजित हुआ. गुरुवार को दादी मां का दरबार फूलों से सजाया गया था. शाम साढ़े पांच बजे पट खुलते ही भक्तों का सैलाब दर्शन-पूजन को उमड़ पड़ा. आज यानी कि भाद्रपद अमावस्या दिन शुक्रवार को भी विशेष धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने के लिए मंदिरों में भक्तों के आवागमन का सिलसिला जारी है.

इसके पूर्व गुरुवार के कार्यक्रम का शुभारंभ महाआरती के पश्चात दादी जी की ज्योति और भजन गायन से किया गया. भजन गायन को कोलकाता के पंकज जोशी की टीम को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. इस दौरान कलाकारों ने "दादी ओढ़ ले टाबरिया थारी चुंदड़ ल्याय ये.." और मैया थारा टाबरिया थने याद करें.." आदि भक्ति संगीत गाकर भक्तों को खूब झुमाया. रात्रि लगभग 11 बजे दादी मां को छप्पन भोग अर्पित किया गया. 
फूलों से सजाया गया था देवी मां का दरबार :

राणी सती माता मंदिर की सजावट भव्य तरीके से की गई है लगभग 15 हजार सफेद एवं लाल गुलाब तथा जरबेरा फूल से दादी माँ के दरबार को आकर्षक रूप दिया गया है. फूल पुणे और बेंगलुरु से मंगाए गए हैं. माँ राणी सती पूजा समिति के अध्यक्ष संजय सर्राफ व सचिव राजेश केजरीवाल ने बताया कि शुक्रवार को मां का श्रृंगार पीले रंग के गेंदा के फूल से किया जाएगा. कार्यक्रम में राजू सर्राफ, सुमित मानसिंहका, विजय सर्राफ, अभिषेक लोहिया प्रमोद अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, गंगाधर सर्राफ, राजेश गोयल, दीपक अग्रवाल, अनिल मानसिंहका अमित केजरीवाल समेत स्थानीय श्रद्धालु भक्तों का विशेष योगदान रहा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments