जन-जन का अभियान बन गया है, मेरी माटी मेरा देश : अश्विनी चौबे

शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह देश हमेशा शहीदों का ऋणी रहेगा. आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के उपरांत देश आज अमृत काल में प्रवेश कर गया है. 






 
- डुमरांव के शहीद पार्क में भारतीय जनता पार्टी द्वारा "मेरी माटी मेरा देश अभियान" में शामिल हुए मंत्री
- भारत रत्न बिस्मिल्लाह खान के घर के आंगन से आई मिट्टी को किया गया एकत्रित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे डुमरांव के शहीद पार्क में भारतीय जनता पार्टी द्वारा "मेरी माटी मेरा देश अभियान" के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि मां भारती के चरणों में अपना सर्वोच्च बलिदान अर्पण करने वाले शहीद वीर-वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रारंभ ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान, जन-जन का अभियान बन गया है. इस अभियान के तहत ‘अमृत कलश’ में डुमरांव के वीर शहीद एवं भारत रत्न बिस्मिल्लाह खान के घर के आंगन से आई मिट्टी एकत्रित किया गया. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने शहीद पार्क में शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह देश हमेशा शहीदों का ऋणी रहेगा. आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के उपरांत देश आज अमृत काल में प्रवेश कर गया है. दिल्ली के कर्तव्य पथ पर अमृत वाटिका बनेगी, जिसमें शहीद परिवारों के घरों से लाई गई मिट्टी से वाटिका का निर्माण होगा.

उन्होंने कहा कि देश अपने शहीदों की याद में आज हर भारतीय उत्साहित है. उनके बलिदानों को याद कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस अभियान से मातृशक्ति का जुड़ाव इस अभियान को और अधिक भावनात्मक बना दिया है. इस अभियान से जुड़कर माताएं भी अपने वीर सपूतों की स्मृति में निर्मित होने वाले अमृत वाटिका के लिए एक चुटकी मिट्टी व ढेर सारा आशीर्वाद भेज रहीं हैं. इस मौके पर वीर शहीद परिवारों, सामाजिक कार्यकर्ता के अलावा भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय सिंह सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे.









Post a Comment

0 Comments