एल एंड टी के तकनीकी श्रमिक की करंट से मौत ..

मजदूर प्रकोष्ठ अध्यक्ष द्वारा कंपनी की पॉलिसी के अनुसार उचित मुआवजा देने की मांग की गई. जिस पर पावर मैक कंपनी के एचआर सुनील सिंह के द्वार दाह-संस्कार के लिए तत्काल एक लाख रुपये नगद आश्रित के परिजनों को दिया साथ ही छह लाख का मुआवजा एक महीने के अंदर दिए जाने का लिखित आश्वासन दिया.







- कोचाढ़ी के समीप लेबर कॉलोनी में रहता था मजदूर
- तत्काल मिला 1 लाख रुपये का मुआवजा, 6 लाख रुपये देने का आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  चौसा थर्मल पावर प्लांट की कार्यकारी कंपनी एल एंड टी के एक तकनीकी श्रमिक की लेबर कालोनी में करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना की जानकारी के बाद पहुंचे कम्पनी के अधिकारियों व राजपुर व मुफ़्ससिल थानाध्यक्षों के द्वारा शव को कब्जे में लेकर अंत: परीक्षण करा परिजनों को सौंप दिया गया. जबकि, कम्पनी के अधिकारियों द्वारा मृतक के आश्रितों को नियमानुसार तत्काल दाह-संस्कार के लिए एक लाख रुपये की राशि दी गई साथ ही छह लाख रुपये मुआवजे की राशि दिए जाने का लिखित आश्वासन दिया गया.

दरअसल, मुजफ्फरपुर के जसौली गांव निवासी रामप्रवेश राम एक माह पहले बक्सर थर्मल प्लांट निर्माण में सहायक निर्माण कम्पनी एल एन्ड टी कम्पनी के अंतर्गत कार्यरत पावर मैक लिमिटेड कंपनी में ग्राइंडर टेक्निकल मजदूर के रूप में कार्य करने पहुंचे थे. वह, कोचाढी स्थिति निजी लेबर कालोनी में रहते थे, जहां घरेलू बिजली की मरम्मत के दौरान वह विद्युत प्रवाह के सम्पर्क में आ गए. जिससे उनकी मौत हो गई. 

मजदूर के साथी श्रमिकों के द्वारा राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अर्जुन यादव को जानकारी दी गई, जिसके बाद अर्जुन यादव ने कंपनी के पदाधिकारियों व राजपुर थानाध्यक्ष राजेश मालाकार व मुफ़्ससिल थानाध्यक्ष राहुल कुमार के साथ ही मृतक के परिजनों को भी दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव का पोस्टमार्टम कराया, और फिर मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया.

बाद में मृतक के परिजनों के साथ मजदूर प्रकोष्ठ अध्यक्ष द्वारा कंपनी की पॉलिसी के अनुसार उचित मुआवजा देने की मांग की गई. जिस पर पावर मैक कंपनी के एचआर सुनील सिंह के द्वार दाह-संस्कार के लिए तत्काल एक लाख रुपये नगद आश्रित के परिजनों को दिया साथ ही छह लाख का मुआवजा एक महीने के अंदर दिए जाने का लिखित आश्वासन दिया. कंपनी के पदाधिकारी का कहना था कि मजदूर के साथ निजी लेबर कालोनी में हादसा हुआ है.








Post a Comment

0 Comments