कौड़ियों के भाव आवंटित कराई करोड़ों की जमीन, प्रशासन की चेतावनी पर हटा अतिक्रमण ..

जांच की गई तो यह पाया गया कि प्राइम लोकेशन पर चार पैसे प्रति स्क्वायर फीट और छह पैसे प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से जमीनों का आवंटन कर दिया गया है. ऐसे में सभी के आवंटन को जिला पदाधिकारी के आदेश से तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए उन्हें 20 सितंबर तक अपना अतिक्रमण हटा लेने का निर्देश दिया गया था.

 






- शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी ने की मामले की जांच डीएम को सौंपी रिपोर्ट
- अतिक्रमणकारियों को 20 सितंबर तक की मिली है मोहलत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ज्योति प्रकाश चौक के समीप नहर के किनारे पिछले कुछ दिनों से तेजी से कटरा निर्माण किया जा रहा था. कहा जा रहा था कि सोन नहर प्रमंडल के द्वारा लोगों को आवंटन किया गया है. मामला प्रशासन के संज्ञान में है. जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा मामले की जांच की गई तो यह पाया गया कि प्राइम लोकेशन पर चार पैसे प्रति स्क्वायर फीट और छह पैसे प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से जमीनों का आवंटन कर दिया गया है. ऐसे में सभी के आवंटन को जिला पदाधिकारी के आदेश से तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए उन्हें 20 सितंबर तक अपना अतिक्रमण हटा लेने का निर्देश दिया गया था, जिसके आलोक में सभी ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है.

जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सोन नहर के एस्केप चैनल के किनारे अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकानें बनाने का मामला संज्ञान में आया था, जिसकी जांच कर रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को सौंपी गई थी. नहर के किनारे की जमीन बंदोबस्त करने में की गई प्रक्रियात्मक गलतियों का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है. इस बीच बिना बंदोबस्ती के किये गए अतिक्रमण का मामला भी प्रकाश में आया था जिसके बाद सभी अतिक्रमणकारियों को प्रसाशन के द्वारा नोटिस निर्गत किया गया था एवं उनके आग्रह पर 5 दिनों की मोहलत दी गई थी, जिसके बाद कई दुकानदारों ने अतिक्रमण खुद हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी है. 20 तारीख को 5 दिन की मोहलत समाप्त हो जाएगी. उसके बाद बलपूर्वक अतिक्रमण हटा दिया जाएगा.








Post a Comment

0 Comments