वीडियो : शादीशुदा प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को मिली सजा ..

पुलिस लाठी चार्ज की बात से इनकार करते हुए बता रही है कि, जब ग्रामीणों को लगा कि चंदन की मृत्यु हो गई है तो उसे सड़क पर मरणासन्न अवस्था में फेंक दिया. बाद में सिमरी थाने की पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. 






- सिमरी थाना क्षेत्र के मंझवारी गांव का है मामला, दो लोगो की हुई गिरफ्तारी
- मामले में 11 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुई है प्राथमिकी गांव में भी तनाव भरा माहौल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के डुमरांव अनुमण्डल के सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत मंझवारी गांव में शादी शुदा प्रेमिका से मिलने गए शादीशुदा प्रेमी को ग्रामीणों की भीड़ ने तालिबानी सजा दी है. उसे रस्सी से बाँधकर पूरी रात ग्रामीणों ने पिटाई की है, जिसकी कई तस्वीरें सामने आई है. परिजनों और पुलिस के सहयोग से प्रेमी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने कुल ग्यारह लोगो पर प्राथमिकी दर्ज कर दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस और ग्रामीणों का अलग अलग दावा : 

सदर अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहे प्रेमी को लेकर सिमरी थानाध्यक्ष की माने तो स्थानीय लोगों ने प्रेमी को इतना पीटा कि वह मरणासन्न अवस्था में पहुंच गया. बाद में उसे लावारिस अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया. इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस ने घायल को उठाकर पहले सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर सदर अस्पताल भेज दिया है, वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि जिस समय प्रेमी को बांधकर पिटाई की जा रही थी उस दौरान पुलिस की एक टीम आई थी और छुड़ाने का प्रयास की लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया. 

जिसके बाद पुनः दलबल के साथ पुलिस ने पहुंचकर लाठी चार्ज किया उसे छुड़ाकर ले गई. उस दौर पुलिस चार लोगों को ले गई थी जिनमें से दो को पुलिस ने छोड़ दिया.

घर के बाहर पहले से प्रेमी के इंतजार में बैठे थे स्थानीय लोग : 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार सिमरी थाना क्षेत्र के मंझवारी गांव निवासी चंदन कुशवाहा नामक व्यक्ति का अपने ही गांव की एक महिला से विवाहेत्तर संबंध था. दोनों शादीशुदा होने के बावजूद अक्सर एक दूसरे से मिला करते थे. इसी बीच ग्रामीणों ने रविवार की दोपहर चंदन को महिला के घर जाते हुए देख लिया और पकड़ कर खंभे में बांध कर तालिबानी सजा दी. इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पहुंची पुलिस टीम को लोगो ने पहले खदेड़ दिया जिसके बाद पुलिस पुनः दलबल के साथ पहुंच कर लाठी चार्ज कियावऔर उसे मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि पुलिस लाठी चार्ज की बात से इनकार करते हुए बता रही है कि, जब ग्रामीणों को लगा कि चंदन की मृत्यु हो गई है तो उसे सड़क पर मरणासन्न अवस्था में फेंक दिया. बाद में सिमरी थाने की पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. घायल की स्थिति गम्भीर बनी हुई है.

कहते हैं थानाध्यक्ष :

शादीशुदा चंदन कुशवाहा नामक व्यक्ति का अपने ही गांव की एक महिला से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. चंदन जब महिला के घर में शनिवार की रात को महिला के घर मे पहुंचा तब तक ग्रामीणों को भनक लगी लेकिन तब तक चंदन वहां से भाग निकला. रविवार को पुनः वह महिला के घर में पहुंचा लेकिन अबकी बार ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और बुरी तरह पिटाई कर दी गई. मामले में कुल ग्यारह लोगो पर एफआईआर दर्ज कर  दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घायल फिलहाल प्रेमी इलाजरत है।

अमन कुमार
थानाध्यक्ष, सिमरी

कहते हैं ग्रामीण सूत्र

प्रेमी और प्रेमिका के प्रेम संबंध के बारे में पूरे गांव के लोगो को जानकारी पहले से थी, कई बार दोनों को समझाया गया. लेकिन प्रति दिन दोनों एक दूसरे से मिलते थे, जिसे देखकर गांव के और भी लड़के-लड़कियां बिगड़ने लगी थी. समाज गन्दा हो रहा था. प्रेमी को सबक सिखाने के लिए कुछ स्थानीय लोगो ने प्रेमिका के घर से निकलने के दौरान रस्सी से बांधकर पिटाई कर दी और लोगो फोटो खींचते रहे, उसी वक्त पुलिस आ गई , आक्रोशित लोगों ने पहले पुलिस को खदेड़ दिया. पुनः पुलिस आई और लाठी चार्ज कर उसे मुक्त कराया.

गांव में भी तनाव का माहौल :

ग्रामीणों के द्वारा अपने ही गांव के प्रेमी की तालिबानी सजा देने के बाद गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस अन्य आरोपियो की तलाश कर रही है. इस पूरे मामले में दोनों के परिजन चुप्पी साधे हुए है. बहरहाल, इस मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है और लोग सही तथा गलत के बीच अंतर स्पष्ट करने में लगे हुए हैं.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments