सड़क के किनारे से बरामद हुई नवजात बच्ची ..

बच्ची की उम्र 10 से 15 दिन बताई जा रही है. रास्ते से गुजर रहे लोगों ने जब बच्ची को देखा तो उसे उठाकर नगर थाने की पुलिस के हवाले किया. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि चाइल्डलाइन को सूचना दे दी गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 






- सड़क किनारे चौकी पर रखी हुई थी बच्ची
- नगर थाने की पुलिस के किया गया हवाले

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के ज्योति प्रकाश मेमोरियल लाइब्रेरी और महाराजा पेट्रोल पंप के बीच में स्थित उर्मिला मेडिकल हॉल के समीप लावारिस हालत में सड़क के किनारे रखे चौकी पर छोड़ी गई एक नवजात बच्ची को बरामद किया गया है. बच्ची की उम्र 10 से 15 दिन बताई जा रही है. रास्ते से गुजर रहे लोगों ने जब बच्ची को देखा तो उसे उठाकर नगर थाने की पुलिस के हवाले किया. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि चाइल्डलाइन को सूचना दे दी गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी देते हुए सत्यदेव गंज मोहल्ले के निवासी तथा पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत प्रदीप कुमार ने बताया कि किसी के द्वारा बच्ची को सड़क के किनारे चौकी पर छोड़ दिया गया था. उसे उठाकर फिलहाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है. आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर किसी ने नवजात की पहचान नहीं की है. ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों की परवरिश में असक्षम उसके अपनों ने उसे दुनिया में लावारिस बना दिया है. हालांकि, चाइल्ड लाइन के द्वारा बच्ची स्वास्थ्य जांच के बाद उसे दत्तक ग्रहण संस्थान में भेजा जाएगा, जहां से उसे नि:संतान दंपत्ति कागजी कार्रवाई पूरी कर अपना सकते हैं. 








Post a Comment

0 Comments