वीडियो : जन वितरण प्रणाली दुकानदारों ने उठाई आवाज, कहा - मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे वोट बहिष्कार ..

कहना है कि फेयर प्राइस डीलर सुबह से लेकर देर शाम तक कार्य करते हैं लेकिन उन्हें उचित मेहनताना नहीं मिल पाता. ऐसे में सरकार से वर्षों से यह मांग है कि फेयर प्राइस डीलर को सरकारी सेवक का दर्जा दिया जाए. 

 





- फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की जिला कार्य समिति की हुई बैठक
- डीलर को सरकारी सेवक घोषित करने तथा मानदेय देने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन रेडक्रॉस के पॉलीक्लिनिक सभागार में किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ मनोज यादव ने की. उन्होंने कहा कि सरकार उनकी लंबित मांगों को वर्षों से नहीं मान रही है. ऐसे में आगामी चुनाव में वोट बहिष्कार का कदम एसोसिएशन उठाने जा रही है.

डॉ मनोज का कहना है कि फेयर प्राइस डीलर सुबह से लेकर देर शाम तक कार्य करते हैं लेकिन उन्हें उचित मेहनताना नहीं मिल पाता. ऐसे में सरकार से वर्षों से यह मांग है कि फेयर प्राइस डीलर को सरकारी सेवक का दर्जा दिया जाए. कम से कम 30 हज़ार रुपये मानदेय मिले और एक सहायक को भी नौकरी दी जाए. जिसे 12 हज़ार रुपये का मानदेय मिले. इसके साथ ही उम्र सीमा समाप्त की जाए तथा अनुकंपा का नियम बरकरार रखा जाए.

देवघर में जुटेंगे डीलर :

डॉ मनोज ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर संघर्ष का शंखनाद करने के लिए फेयर प्राइस डीलर आगामी 1 अक्टूबर को देवघर में जुटेंगे. जहां देशभर से डीलर पहुंचेंगे और सरकार के समक्ष अपनी मांग रखेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री दोनों को ज्ञापन सौंपकर मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का अनुरोध किया जाएगा.

इस बैठक का संचालन महासचिव हृदयानंद मिश्र ने किया. मुख्य रूप से हरेंद्र पासवान, सुरेंद्र प्रसाद, दीपक कुमार, शिवनारायण यादव, ललन यादव, सुभाष राम, श्रीनिवास यादव, संदीप कुमार, केदार राम, राम आशीष कुशवाहा, अनुज कुमार गुप्ता, अनिल कुमार सिंह, शिवाजी राज, वीरेंद्र यादव, अजय कुमार रजक, रमन कुमार, अनिल कुमार, गीता देवी, कृष्णकांत, श्री भगवान राम, बैजनाथ यादव, पूर्णिमा ओझा, प्रशांत कुमार, रीता कुमारी, शिव कुमार राम, कुंदन कुमार, दिलीप रजक, गुलाब रजक, राम भजन सिंह, दिनेश कुमार, देव पूजन सिंह के साथ सैकड़ो लोग उपस्थित थे

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments