मामा-भांजे के झगड़े में सड़क जाम, घंटों पुलिस रही हलकान ..

डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर जाम कर रहे लोगों को सड़क से हटाया. इस मामले में बड़कागांव पंचायत की मुखिया के द्वारा दिए गए आवेदन आधार पर चक्की गांव निवासी युवक तथा अन्य लोगों को मारपीट का आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. 








- सिकरौल थाना क्षेत्र के भखवा गांव का मामला
- सड़क जाम होने से लोगों को भी हुई काफी परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के भखवां गांव में मामा-भांजा के पैसों के लेनदेन के विवाद में दोनों तरफ से एक दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाया जा रहा है. मामले पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बनाने के लिए एक पक्ष के लोगों के द्वारा सिकरौल-बक्सर मुख्य सड़क को जाम कर काफी देर तक हंगामा भी किया गया, जिसके कारण एक तरफ जहां आम राहगीरों को परेशानी हुई वहीं, पुलिस भी हलकान रही. बाद में डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर जाम कर रहे लोगों को सड़क से हटाया. इस मामले में बड़कागांव पंचायत की मुखिया के द्वारा दिए गए आवेदन आधार पर चक्की गांव निवासी युवक तथा अन्य लोगों को मारपीट का आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक जिले के चक्की प्रखंड के स्थानीय गांव निवासी पिंटू पांडेय का ननिहाल सिकरौल थाना क्षेत्र के भखवा गांव में है. उनका कहना है कि वहां उनका खेत भी है जिसमें वह खेती कराते हैं. रिश्ते में उनके चचेरे मामा लगने वाले विश्वामित्र चौबे उर्फ मुन्ना चौबे ने अपनी पत्नी कविता देवी को मुखिया का चुनाव लड़ने के लिए उनसे 1.87 लाख रुपये उधार लिए हुए थे. वह रुपए मांगने पर वह बार-बार आना-कानी कर रहे थे इसी दौरान गुरुवार को उन्होंने फोन कर पिंटू से यह कहा कि फिलहाल उनके पास कुछ पैसे हैं जो आकर वह ले सकते हैं. तुरंत ही पिंटू वहां पहुंचे लेकिन उनका आरोप है कि वहां पहले से बसांव तथा दूसरे गांव के कई युवक मौजूद थे जिन्होंने उन्होंने उनके साथ मारपीट की और उनके सोने की चेन भी छीन ली. हंगामा होने पर पुलिस पहुंची तो पुलिस ने उनकी थार गाड़ी जब्त कर लिया. 

दूसरी तरफ बड़कागांव पंचायत की मुखिया कविता देवी ने कहा है कि उनके पति विश्वामित्र चौबे उर्फ मुन्ना चौबे से मूल रूप से चक्की ओपी थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव निवासी पिंटू चौबे ने मारपीट की है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि पूर्व के एक जमीनी विवाद मामले में मुखिया के द्वारा पंचायत स्तर पर मामले को सुलझा दिया गया था जिस बात से पिंटू पांडेय नाराज चल रहे थे.

शुक्रवार को कर दिया सड़क जाम :

उधर शुक्रवार को मुखिया उनके प्रतिनिधि ने अपने समर्थकों के साथ सिकरौल-बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. उनका कहना था कि पुलिस मामले की लीपापोती कर रही है और आरोपी को पकड़ने के बजाय छोड़ दिया है. एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी का कहना है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.








Post a Comment

0 Comments