वीडियो : पहुंचे मुख्य निर्वाचन अधिकारी तो होने लगी मध्यावधि चुनाव की चर्चा, नेताओं ने कहा - ठीक है!

कहा कि इंडिया गठबंधन बन जाने से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डर गए हैं. ऐसे में मध्यावधि चुनाव भी हो सकते हैं. उधर लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि इंडिया नाम रखने से कोई भी भारत की जनता को बरगला नहीं सकता है. 

 







- वेयरहाउस की नियमित जांच को पहुंचे थे मुख्य निर्वाचन अधिकारी
- मौजूद रहे सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर श्रीनिवासन शुक्रवार को बक्सर पहुंचे. यहां उन्होंने सदर प्रखंड कार्यालय के समीप बने वेयरहाउस का निरीक्षण किया जहां उन्होंने वीवीपीएटी आदि की जांच की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि यह उनका नियमित निरीक्षण था जिसके तहत उन्होंने एवं आदि की जांच की सब कुछ सही पाया गया यह पूछे जाने पर कहीं यह निरीक्षण मध्य अवधि चुनाव का तो संकेत नहीं दे रहा उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया साथिया कहां की संदर्भ में जो भी फैसला लेना होगा वह केंद्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी लेंगे.

निरीक्षण के क्रम में मौके पर मौजूद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी यह आशंका जताई कि जो परिस्थितियों चल रही हैं उन्हें देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन बन जाने से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डर गए हैं. ऐसे में मध्यावधि चुनाव भी हो सकते हैं. उधर लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि इंडिया नाम रखने से कोई भी भारत की जनता को बरगला नहीं सकता है. जिस प्रकार से नरेंद्र मोदी ने देश के सभी भ्रष्टाचारियों को चुन-चुन कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा है, ऐसे में इंडिया गठबंधन के सभी नेता डरे हुए हैं. "वन नेशन-वन इलेक्शन" को भी उन्होंने बेहतर बताया और कहा की पूर्व में भी ऐसा होता था. "वन नेशन-वन इलेक्शन" का प्रस्ताव बेहतर है.

वेयरहाउस के निरीक्षण के दौरान बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन विभाग के मानकों के अनुसार ईवीएम वेयरहाउस का सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. वेयरहाउस में लगा हुआ सीसीटीवी, एफएलसी हॉल, सुरक्षित रखे हुए ईवीएम मशीन तथा अग्निशमन यंत्रों की कार्यकारिता की जांच की.


बाद में समाहरणालय परिसर बक्सर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करते हुए हस्ताक्षर बनाया गया. तत्पश्चात समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालय कक्ष में वरीय पदाधिकारी निर्वाचन सह अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी बक्सर अवर निर्वाचन पदाधिकारी बक्सर के साथ निर्वाचन संबंधी कार्य की समीक्षा बैठक की गई.समीक्षा के क्रम में कम वोटर टर्न ओवर वाले मतदान केंद्रों को चिन्हित कर मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करने हेतु उन मतदान केंद्रों पर वृहत जागरूकता अभियान चलने को भी सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया. साथ ही छूटे हुए योग्य मतदाता तथा युवा/महिला मतदाता को पंजीकृत करना एवं कम लिंगानुपात वाले मतदान केंद्रों को चिह्नित कर लिंगानुपात बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments